Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. महिंद्रा ने लॉन्च किया रेल इंजन...

महिंद्रा ने लॉन्च किया रेल इंजन की तकनीक वाला डीजल जेनरेटर, कीमत 12.5 लाख रुपए से शुरू

महिंद्रा पावरोल में मुख्य खरीद अधिकारी हेमंत सिक्का के मुताबिक सोमवार की लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने अब बड़े डीजल जेनेरेटर की मार्केट में कदम रख लिया है।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 06 Nov 2017, 13:17:22 IST

मुंबई। देश में एसयूवी गाड़ियां तैयार करने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अब बड़े डीजल जेनरेटल करोबार में एंट्री ली है और आज 250 तथा 320 किलो वोल्ट एंपेयर की क्षमता के दो डीजल जेनरेटर लॉन्च किए हैं। इन डीजल जेनरेटर्स को महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप की सहायक कंपनी महिंद्रा पावरोल ने लॉन्च किया है। महिंद्रा का दावा है कि दोनो जेनेरेटर्स में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया है।

कंपनी के मुताबिक डीजल जेनरेटर्स कॉमन रेल डीजल इंजन तकनीक पर आधारित हैं, इस तकनीक की मदद से ये जेनरेटर अन्य जेनरेटर्स के मुकाबले कम प्रदूषण फैलाते हैं। कंपनी ने 250 किलो वोल्ट एंपेयर की क्षमता वाले जेनरेटर की कीमत 12.5 लाख रुपए और 320 किलो वोल्ट एंपेयर क्षमता वाले जेनरेटर की कीमत 16 लाख रुपए निर्धारित की है।

महिंद्रा पावरोल में मुख्य खरीद अधिकारी हेमंत सिक्का के मुताबिक सोमवार की लॉन्चिंग के बाद कंपनी ने अब बड़े डीजल जेनेरेटर की मार्केट में कदम रख लिया है। कंपनी के मुताबिक डीजल जेनरेलर उद्योग एक सर्विस आधारित उद्योग है और इसकी ग्रोथ सर्विस नेटवर्क पर निर्भर करती है। कंपनी के मुताबिक देशभर में उसके 200 से ज्यादा सर्विस डीलर हैं।

Web Title: महिंद्रा ने लॉन्च किया रेल इंजन की तकनीक वाला डीजल जेनरेटर