Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस महिंद्रा समूह की 1,900 करोड़ रुपये...

महिंद्रा समूह की 1,900 करोड़ रुपये की पर्यटन परियोजना को महाराष्ट्र सरकार की मंजूरी

महाराष्ट्र सरकार ने महिंद्रा समूह द्वारा विकसित की जाने वाली एक पर्यटन परियोजना को मंजूरी दे दी। फिल्मों पर केंद्रित यह परियोजना मुंबई के उपनगरीय इलाके में 1,900 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित की जाएगी।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 20 Dec 2018, 15:09:31 IST

महाराष्ट्र सरकार ने महिंद्रा समूह द्वारा विकसित की जाने वाली एक पर्यटन परियोजना को मंजूरी दे दी। फिल्मों पर केंद्रित यह परियोजना मुंबई के उपनगरीय इलाके में 1,900 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित की जाएगी। सरकार के एक हालिया प्रस्ताव के अनुसार बॉलीवुड की थीम पर आधारित यह पर्यटन परियोजना 82,950.5 वर्गमीटर क्षेत्र में उसके कांदीवली इलाके में स्थित भूखंड पर विकसित की जाएगी।

एक उच्चस्तरीय सरकारी समिति ने इस साल की शुरुआत में इसे वृहद परियोजना का दर्जा प्रदान किया था। राज्य पर्यटन नीति 2016 के अनुसार किसी वृहद परियोजना में कम से कम 500 करोड़ रुपये का पूंजी निवेश, 750 लोगों को रोजगार मिलना चाहिए और इसे 84 माह में पूरा होना चाहिए। सरकारी प्रस्ताव के अनुसार महिंद्रा समूह की परियोजना इस मानक को पूरा करती है इसलिए इसे वृहद परियोजना का दर्जा दिया गया है। 

उल्लेखनीय है कि फरवरी में ‘मैग्नेटिक महाराष्ट्र’ निवेशक सम्मेलन के दौरान महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कहा था कि वह कांदीवली में अपनी भूमि पर एक फिल्म केंद्रित मनोरंजक केंद्र बनाने की संभावनाएं तलाश रहे हैं, क्योंकि मुंबई हिंदी फिल्म उद्योग का केंद्र है।