Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Mallya extradition case: लंदन कोर्ट में...

Mallya extradition case: लंदन कोर्ट में होगा मुंबई के जेल की समीक्षा, विजय माल्‍या खुद रहेंगे मौजूद

भगोड़ा घोषित किए जा चुके संकटग्रस्‍त शराब कारोबारी विजय माल्या बुधवार को लंदन की एक अदालत में अपने प्रत्यर्पण के मामले की सुनवाई के लिए पेश होंगे।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 12 Sep 2018, 14:18:02 IST

लंदन। भगोड़ा घोषित किए जा चुके संकटग्रस्‍त शराब कारोबारी विजय माल्या बुधवार को लंदन की एक अदालत में अपने प्रत्यर्पण के मामले की सुनवाई के लिए पेश होंगे। इस दौरान जज भारतीय अधिकारियों द्वारा मुंबई जेल में शराब व्यावसायी के लिए की गई तैयारी के वीडियो की समीक्षा करेंगे। 

किंगफिशर एयरलाइन के 62 वर्षीय प्रमुख पिछले साल अप्रैल में जारी प्रत्यर्पण वारंट के बाद से जमानत पर हैं। उनपर भारत में करीब 9000 करोड़ रुपए के धोखाधड़ी और धनशोधन के आरोप हैं। इससे पहले जुलाई में वेस्टमिन्स्टर मजिस्ट्रेट की अदालत की न्यायाधीश एमा अर्बुथनाट ने कहा था कि उनके संदेहों को दूर करने के लिए भारतीय अधिकारी आर्थर रोड जेल की बैरक नंबर 12 का सिलसिलेवार वीडियो जमा करने को कहा था। 

भारत सरकार की तरफ से क्राउन प्रॉसिक्यूसन सर्विस (सीपीएस) ने जिरह की थी और वीडियो अदालत के लिए रजामंदी जताई थी। वीडियो अदालत में जमा कर दिया गया है। माल्या का बचाव करने वाले दल ने जेल के निरीक्षण की मांग की थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्यर्पण प्रक्रिया को ब्रिटेन के मानवाधिकार संबंधी वादे को पूरा करता है। 

Web Title: London Court to review prison conditions | Mallya extradition case: लंदन कोर्ट में होगा मुंबई के जेल की समीक्षा, विजय माल्‍या खुद रहेंगे मौजूद