Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Karnataka Budget 2018: पेट्रोल 1.14 रुपए...

Karnataka Budget 2018: पेट्रोल 1.14 रुपए और डीजल 1.12 रुपए महंगा होगा, 2% बढ़ा टैक्स

Karnataka Budget 2018: कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गुरुवार को अपना पहला बजट पेश किया है और बजट में की गई एक घोषणा ने सबको हैरान कर दिया है। मुख्यमंत्री ने बजट में पेट्रोल और डीजल पर टैक्स को 2 प्रतिशत बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है, उनके इस प्रस्ताव के बाद राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जोरदार बढ़ोतरी होने वाली है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 05 Jul 2018, 12:44:08 IST

नई दिल्ली। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने गुरुवार को अपना पहला बजट पेश किया है और बजट में की गई एक घोषणा ने सबको हैरान कर दिया है। मुख्यमंत्री ने बजट में पेट्रोल और डीजल पर टैक्स को 2 प्रतिशत बढ़ाने का प्रस्ताव दिया है, उनके इस प्रस्ताव के बाद राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में जोरदार बढ़ोतरी होने वाली है।

मुख्यमंत्री ने पेट्रोल पर टैक्स को 30 प्रतिशत से बढ़ाकर 32 प्रतिशत और डीजल पर 19 प्रतिशत से बढ़ाकर 21 प्रतिशत करने का प्रस्ताव दिया है। बजट लागू होने के बाद राज्य में पेट्रोल की कीमतों में 1.14 रुपए और डीजल की कीमतों में 1.12 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो जाएगी।

कर्नाटक में पेट्रोल और डीजल में टैक्स में हुई बढ़ोतरी बड़ा राजनीतिक मुद्दा बन सकती है। पेट्रोल और डीजल की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर केंद्र में विपक्षी दल पहले ही केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं। कर्नाटक में क्योंकि मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सहयोग से जनता दल सेक्युलर की सरकार बनी है, ऐसे राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में प्रस्तावित बढ़ोतरी को लेकर केंद्र में सत्तारूढ़ दल भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर उल्टा हमला कर सकती है।

Web Title: Karnataka Budget 2018: पेट्रोल 1.14 रुपए और डीजल 1.12 रुपए महंगा होगा, 2% बढ़ा टैक्स