Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस कर्नाटक ने पेट्रोल और डीजल की...

कर्नाटक ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की, 2 रुपए प्रति लीटर घटे दाम

कर्नाटक से पहले राजस्थान, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कटौती का ऐलान कर चुके हैं

Manoj Kumar
Manoj Kumar 17 Sep 2018, 11:41:06 IST

नई दिल्ली। हाल के दिनों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती करने वाला कर्नाटक अब चौथा राज्य बन गया है, सोमवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले टैक्स में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती करने की घोषणा की है। कर्नाटक से पहले राजस्थान, आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कटौती का ऐलान कर चुके हैं।

कर्नाटक में हुई कटौती के बाद राज्य में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की कटौती हो जाएगी। फिलहाल कर्नाटक के सबसे बड़े शहर बैंगलुरू में पेट्रोल का दाम 84.74 रुपए और डीजल का दाम 76.16 रुपए प्रति लीटर है।

हालांकि देश के कई अन्य शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं, 4 महानगरों की बात करें तो सोमवार को दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 15 पैसे और चेन्नई में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। डीजल को देखें तो दिल्ली, कोलकाता और चेन्नई में इसके दाम 6 पैसे तथा मुंबई में 7 पैसे प्रति लीटर बढ़े हैं। इस बढ़ोतरी के बाद अब दिल्ली में पेट्रोल 82.06 रुपए, कोलकाता में 83.91 रुपए, चेन्नई में 89.44 रुपए और चेन्नई में 85.31 रुपए प्रति लीटर हो गया है। डीजल की बात करें तो सोमवार को दिल्ली में इसका दाम 73.78 रुपए, कोलकाता में 75.63 रुपए, मुंबई में 78.33 रुपए और चेन्नई में 78 रुपए प्रति लीटर दर्ज किया गया है।

More From Business