Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Q2 Results: जेके सीमेंट का मुनाफा...

Q2 Results: जेके सीमेंट का मुनाफा दो गुना बढ़ा, रिलायंस पावर को हुआ 272 करोड़ का शुद्ध लाभ

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में जेके सीमेंट का एकल शुद्ध लाभ दो गुने से अधिक बढ़कर 93.14 करोड़ रुपए हो गया।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 11 Nov 2017, 18:09:54 IST

नई दिल्‍ली। चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में जेके सीमेंट का एकल शुद्ध लाभ दो गुने से अधिक बढ़कर 93.14 करोड़ रुपए हो गया। पिछले साल इसी अवधि में कंपनी का शुद्ध मुनाफा 40.91 करोड़ रुपए रहा था।

जेके सीमेंट ने नियामकीय जानकारी में कहा कि इस साल की जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी की कुल एकल आय पिछले साल इसी अवधि के 1,082.22 करोड़ से बढ़कर 1,142.05 करोड़ रुपए हो गई। जीके सीमेंट, चार अरब डॉलर वाले जेके समूह का हिस्सा है। वह राजस्थान के सिरोही, छत्तीसगढ़ के दुर्ग, गुजरात के कालोल तथा सूरत और हरियाणा के झाड़ली में एकीकृत सीमेंट इकाइयों का परिचालन करती है।

दूसरी तिमाही में रिलायंस पावर का मुनाफा स्थिर

चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में बिजली कंपनी रिलायंस पावर का एकीकृत शुद्ध लाभ स्थिर रहकर (पिछले साल के बराबर) 273.13 करोड़ रुपए रहा। पिछले साल इसी अवधि में कंपनी को 272.07 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ था।

रिलायंस पावर ने बयान में कहा कि समीक्षाधीन अवधि के दौरान उसकी कुल आय पिछले साल 2,562.25 से घटकर 2,379.68 करोड़ रुपए रह गई। कंपनी ने आगे कहा कि समूह केवल बिजली उत्पादन के क्षेत्र में काम कर रहा है।

कंपनी ने कहा कि जुलाई-सितंबर तिमाही में मानसून और रखरखाव के काम के कारण बिजली का उत्पादन कम रहा। दूसरी तिमाही में बिजली और अन्य खंडों के नीचे जाने के कारण जलविद्युत उत्पादन बढ़ा है। इस प्रकार, मानसून के दौरान बिजली संयंत्रों और कोयला खदानों में बहुत सारा रखरखाव का काम हुआ है।

Web Title: Q2 Results: जेके सीमेंट का मुनाफा दो गुना बढ़ा