Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब महंगा पड़ेगा जेट एयरवेज की...

अब महंगा पड़ेगा जेट एयरवेज की टिकट का कैंसिलेशन, कंपनी ने बढ़ाई दरें

यदि आपने जेट एयरवेज से टिकट बुक करवाई है और टिकट कैंसिल करवाने के बारे में सोच रहे हैं, तो एक बार जरूर सोच लें।

IndiaTV Hindi Desk
Written by: IndiaTV Hindi Desk 07 Feb 2019, 10:57:59 IST

यदि आपने जेट एयरवेज से टिकट बुक करवाई है और टिकट कैंसिल करवाने के बारे में सोच रहे हैं, तो एक बार जरूर सोच लें। जेट एयरवेज ने बुधवार को सात फरवरी से टिकट रद्द कराने की एक नयी व्यवस्था लागू करने की घोषणा की है। इसके तहत यात्रा की तारीख से सात दिन पहले टिकट रद्द कराने पर यात्रियों को कम रद्दीकरण शुल्क देना होगा। वहीं सात दिन के भीतर टिकट रद्द कराने पर उन्हें अधिक शुल्क का भुगतान करना होगा। 

कंपनी ने सात फरवरी से बिजनेस क्लास के ‘फ्लेक्स’ श्रेणी के यात्रियों से टिकट रद्द कराने की एवज में 3,800 रुपये का शुल्क लेने की घोषणा की है। अब तक इस श्रेणी के यात्रियों को टिकट रद्द कराने के लिए शुल्क नहीं देना पड़ता था। 

नयी व्यवस्था के अनुसार यात्रा की तारीख से सात दिन पहले टिकट रद्द कराने पर इकनॉमी श्रेणी के यात्रियों को 2,000 रुपये और बिजनेस श्रेणी के यात्रियों को 3,800 रुपये रद्दीकरण शुल्क देना होगा। वहीं यात्रा की तारीख से सात दिन के भीतर टिकट रद्द कराने पर उन्हें क्रमश: 2,800 रुपये और 4,600 रुपये का भुगतान करना होगा। 

Web Title: Jet Airways changes ticket cancellation Policy now pay more | अब महंगा पड़ेगा जेट एयरवेज की टिकट का कैंसिलेशन, कंपनी ने बढ़ाई दरें