Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अमेरिका के कदम से जापान भी...

अमेरिका के कदम से जापान भी खफा, ट्रंप की व्यापार नीति को बताया 'निंदनीय'

अमेरिका के करीबी सहयोगी जापान ने सोमवार को उसकी व्यापार नीतियों की आलोचना की। जापान सरकार ने कहा कि अमेरिका द्वारा करीबी सहयोगियों पर लगाया गया व्यापार शुल्क संबंधों और वैश्विक व्यापार प्रणाली पर गंभीर असर डाल सकते हैं।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 04 Jun 2018, 14:35:28 IST

टोक्यो। अमेरिका के करीबी सहयोगी जापान ने सोमवार को उसकी व्यापार नीतियों की आलोचना की। जापान सरकार ने कहा कि अमेरिका द्वारा करीबी सहयोगियों पर लगाया गया व्यापार शुल्क संबंधों और वैश्विक व्यापार प्रणाली पर गंभीर असर डाल सकते हैं। जापान ने इस स्थिति को अत्यंत निंदनीय बताया। सप्ताहांत में आयोजित G7 देशों के वित्त मंत्रियों की बैठक के दौरान इस्पात एवं एल्युमीनियम पर शुल्क को लेकर अमेरिका अलग-थलग पड़ गया।

जापान सरकार के प्रवक्ता योशीहीदे सुगा ने कहा कि यह बहुत खेदजनक है कि जापान द्वारा अमेरिका के सामने विभिन्न स्तरों पर अपनी चिंताए स्पष्ट करने के बाद भी स्थिति में सुधार नहीं किया गया।

अमेरिका के जापान को शुल्क से रियायत देने से इनकार करने के बाद दोनों देशों के बीच व्यापार नीति को लेकर टकराव जारी है। सुगा ने कहा कि अमेरिका द्वारा सुरक्षा का हवाला देते हुए किए गए उपायों को लेकर हम चिंतित हैं क्योंकि यह वैश्विक बाजार को बाधित कर सकते हैं।

Web Title: अमेरिका के कदम से जापान भी खफा, ट्रंप की व्यापार नीति को बताया 'निंदनीय'