Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IT मंत्रालय ने यूट्यूब को दिया...

IT मंत्रालय ने यूट्यूब को दिया निर्देश, पाकिस्तान में बंदी IAF विंग कमांडर अभिनंदन के वीडियो हटाओ

एक सरकारी सूत्र ने बताया कि मंत्रालय ने यूट्यूब को गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान के वीडियो क्लिप हटाने के लिए कहा है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 28 Feb 2019, 19:12:32 IST

नई दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने यूट्यूब से इंडियन एयर फोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान के 11 वीडियो लिंक हटाने के लिए कहा है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। बुधवार को एक हवाई हमले के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन पाकिस्तानी क्षेत्र में पहुंच गए थे, जहां पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने उन्हें पकड़ लिया था। 

एक सरकारी सूत्र ने बताया कि मंत्रालय ने यूट्यूब को गृह मंत्रालय के निर्देशों का पालन करते हुए विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान के वीडियो क्लिप हटाने के लिए कहा है। अब यह लिंक हटा लिए गए हैं। 

यूट्यूब का परिचालन करने वाली गूगल से संपर्क करने पर उसके प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी प्राधिकारियों से मिले वैध कानूनी अनुरोध पर जितनी जल्दी संभव होगा कंपनी इस तरह की सामग्री हटाने का काम तेजी से करती है। यह हमारी दीर्घकालीन नीति का हिस्सा है।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार के अनुरोध पर संबंधित सामग्री को गूगल की सेवाओं से हटा दिया गया है और इसे जल्द ही हमारी पारदर्शिता रिपोर्ट में भी अपग्रेड किया जाएगा।  बुधवार को पाकिस्तानी वायुसेना के लड़ाकू विमानों के भारतीय सीमा में घुसने के बाद उन्हें खदेड़ने के दौरान विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे, जहां उन्हें पकड़ लिया गया। इसके बाद उनसे जुड़े कुछ वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहे थे। 

Web Title: IT Ministry asks YouTube to remove video links of IAF | IT मंत्रालय ने यूट्यूब को दिया निर्देश, पाकिस्तान में बंदी IAF विंग कमांडर अभिनंदन के वीडियो हटाओ