Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IRDA: बाजार में जल्द आएंगे सरल...

IRDA: बाजार में जल्द आएंगे सरल बीमा प्रोडक्ट, विदेश कंपनियां नहीं बढ़ा रही अपनी हिस्सेदारी

बाजार आपके लिए जल्द सरल बीमा प्रोडक्ट उपलब्ध होंगे। इरडा के चेयरमैन टी एस विजयन ने कहा कि नियामक सरल बीमा उत्पाद पेश करने की दिशा में काम कर रहा है।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 08 Dec 2015, 12:20:50 IST

मुंबई। बाजार आपके लिए जल्द सरल बीमा प्रोडक्ट उपलब्ध होंगे। बीमा नियामक एवं विकास प्राधिकरण (इरडा) के चेयरमैन टी एस विजयन ने कहा कि नियामक सरल बीमा उत्पाद पेश करने की दिशा में काम कर रहा है। इस प्रकार के उत्पाद पेश करने के लिए नियामक साधारण बीमा कंपनियों के साथ काम कर रहा है जिसका अनुकरण जीवन बीमा कंपनियां करेंगी। वहीं नया बीमा कानून लागू होने के बावजूद विदेशी कंपनियां देश में अपनी हिस्सेदारी नहीं बढ़ा रही हैं।

काउंटर पर बिकेगा सरल बीमा प्रोडक्ट

विजयन ने कहा, हम सरल बीमा प्रोडक्ट पेश करने की दिशा में काम कर रहे हैं जिसे काउंटर पर बेचा जा सकता है और हमने साधारण बीमा उत्पादों के लिए बिक्री केंद्रों के बारे में चीजें सार्वजनिक की हैं। हम ऐसे सरल उत्पादों के लिए जीवन बीमा कंपनियों के साथ भी काम कर रहे हैं। रजिस्ट्री ऑफ हॉस्पिटल्स इन नेटवर्क अॉफ इंश्योरेंस शुरू किए जाने के बाद उन्होंने कहा, हम नहीं चाहते कि बिक्री केंद्रों के जरिए जटिल उत्पाद बेचे जाए।

विदेशी निवेशक कर रहे हैं सही वक्त का इंतजार

इस साल के शुरुआत नया बीमा कानून लागू हुआ है। इसके बावजूद विदेशी कंपनियां देश में निवेश करने से फिलहाल बच रहे हैं। सिर्फ कुछ विदेशी कंपनियों ने ही मौजूदा 26 फीसदी हिस्सेदारी बढ़ाने की घोषणा की है, विजयन ने कहा, मैं उम्मीद करता हूं कि वे अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए सही समय का इंतजार कर रहे हैं। दरअसल भारत में इन कंपनियों को फिलहाल निवेश फायदेमंद नजर नहीं आ रहा है।

Web Title: जनरल इंश्योरेंस कंपनियां सरल बीमा प्रोडक्ट विकसित करें