Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. IRCTC शुरू करेगी रेडी टू ईट...

IRCTC शुरू करेगी रेडी टू ईट सर्विस, प्रचार के दौरान 32 रुपए में मिलेगी चिकन बिरयानी और मटर पनीर

IRCTC आपके लिए रेडी टू ईट सर्विस शुरू करने जा रही है जिसके तहत मनपसंद खाना मिलेगा वो भी बाजार से आधे दाम पर। 32 रुपए में मिलेगी चिकन बिरयानी और मटर पनीर

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 21 Jul 2016, 17:16:08 IST

नई दिल्ली। रेल यात्रा के दौरान अब आपको खराब और बिना पसंद का खाना खाने के लिए मजबूर नहीं होना पड़ेगा। आईआरसीटीसी आपके लिए रेडी टू ईट सर्विस शुरू करने जा रही है जिसके तहत आपको मनपसंद खाना मिलेगा वो भी बाजार से आधे दाम पर। सूत्रों के मुताबिक रेडी टू ईट मेन्यू में चिकन बिरयानी 50 रुपए, राजमा चावल 40 रुपए, मटर पनीर 45 रुपए, वेजिटेबल बिरयानी 40 रुपए, लेमन राइस 35 रुपए और उपमा 40 रुपए में मिलेंगे।

अक्टूबर से शुरू होगी सर्विस, 32 रुपए मिलेगा खाना 

रेडी टू ईट सर्विस को शुरू करने के लिए आईआरसीटीसी ने डीआरडीओ के साथ रिटोर्ट टेक्नोलॉजी ट्रांसफर समझौता किया है। रिटोर्ट टेक्नोलॉजी के जरिए खाना 6 महीने तक ताजा रखा जा सकता है। इस स्कीम की औपचारिक शुरुआत अक्टूबर से की जाएगी, लेकिन लोगों में इसके प्रचार की शुरुआत हो गई है। सर्विस के प्रचार के दौरान चिकन बिरयानी हो या दाल चावल या फिर राजमा चावल सब कुछ 32 रुपए में दिया जा रहा है। लेकिन ये दाम सिर्फ सर्विस के प्रोमोशन के लिए है।

तस्‍वीरों में देखिए दुनिया की सबसे महंगी फ्लाइट की खासियतें

etihad

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

आईआरसीटीसी अपने खजाने से करेगी भरपाई

आईआरसीटीसी यात्रियों को सस्ता रेडी टू ईट खाना देने जा रही है जिसकी भरपाई अपने खजाने से करेगी। दिलचस्प ये है कि रेलवे का दावा है कि यात्री किरायों पर वो भारी सब्सिडी देती है, जिसमें कटौती की जरूरत है। वहीं आईआरसीटीसी यात्रियों को रेडी टू ईट खाने के लिए सब्सिडी दे रही है। हालांकि कंपनी के मुताबिक शुरुआती 6 महीनों के बाद अगर डिमांड बढ़ती है तो खाने के दाम बढ़ाने पर विचार किया जा सकता है।

Web Title: IRCTC शुरू करेगी रेडी टू ईट सर्विस