Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अंतर मंत्रालयी समूह स्पेक्ट्रम भुगतान के...

अंतर मंत्रालयी समूह स्पेक्ट्रम भुगतान के लिए कंपनियों को और समय देने का कर सकता है समर्थन

दूरसंचार क्षेत्र पर वित्‍तीय दबाव को कम करने के लिए गठित अंतर मंत्रालयी समूह टेलिकॉम कंपनियों के लिए स्पेक्ट्रम भुगतान की समयसीमा बढ़ाने का सुझाव दे सकता है

Manish Mishra
Manish Mishra 22 Aug 2017, 16:19:39 IST

नई दिल्ली दूरसंचार क्षेत्र पर वित्‍तीय दबाव को कम करने के लिए गठित अंतर मंत्रालयी समूह दूरसंचार क्षेत्र की कंपनियों के लिए स्पेक्ट्रम भुगतान की समय सीमा बढ़ाने का सुझाव दे सकता है। यह उन प्रस्तावों में से एक है जिस पर समूह में आम सहमति बन गई है। एक अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में समूह को रिपोर्ट बनाने में एक या दो दिन का समय लगेगा और समूह इस हफ्ते में भी बैठक करने की कोशिश करेगा।

यह भी पढ़ें : jio फोन को टक्‍कर देने के लिए Airtel की ये है तैयारी, दिवाली से पहले लॉन्‍च करेगी 2500 रुपए में 4G स्‍मार्टफोन

अंतर मंत्रालयी समूह के सदस्य ने कहा कि समूह अपनी रिपोर्ट को 27 अगस्त तक अंतिम रूप देने का प्रयास करेगा। कई मामलों पर सहमति बन चुकी है जिसमें स्पेक्ट्रम के लिए राशि भुगतान करने की समय-सीमा बढ़ाया जाना भी शामिल है। साथ ही स्पेक्ट्रम शुल्क एवं लाइसेंस शुल्क से संबंधित जुर्माना भुगतान और ब्याज के लिए पीएलआर से एमसीएलआर को अपनाने के मुद्दे पर भी सहमति बन गई है।

यह भी पढ़ें :भारत में बंद होंगे McDonald’s के 169 रेस्‍टोरेंट्स, हजारों कर्मचारियों पर छाया बेरोजगारी का संकट

अंतर मंत्रालयी समूह की आज बैठक हुई। दूरसंचार आयोग की बैठक एक सितंबर को होना तय है जिसमें समूह की रिपोर्ट को रखा जाएगा। उल्लेखनीय है कि इस समूह में वित्‍त एवं संचार मंत्रालय के विभिन्न वरिष्ठ सरकारी अधिकारी शामिल हैं।

Web Title: स्पेक्ट्रम भुगतान के लिए कंपनियों को सरकार दे सकती है और वक्‍त