Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बीमा उद्योग को आम बजट से...

बीमा उद्योग को आम बजट से ऊंची कर छूट की उम्मीद

नोटबंदी के मद्देनजर बीमा उद्योग ने आगामी आम बजट में अधिक कर छूट, ई-भुगतान पर ध्यान दिए जाने तथा अनिवार्य आवास बीमा जैसे कदमों की उम्मीद जताई है।

Manish Mishra
Manish Mishra 23 Jan 2017, 17:36:06 IST

मुंबई। नोटबंदी के मद्देनजर बीमा उद्योग ने आगामी आम बजट में अधिक कर छूट, ई-भुगतान पर ध्यान दिए जाने तथा अनिवार्य आवास बीमा जैसे कदमों की उम्मीद जताई है। बीमा कंपनियों का कहना है कि इस तरह के कदमों से देश में बीमा घनत्व बढाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें : उद्योग जगत ने की वित्‍त मंत्री से मांग, कंपनी कर की दर कम हो और होम लोन ब्याज पर मिले अधिक टैक्‍स छूट

एडलवाइस टोकियो लाइफ इंश्योरेंस के प्रबंध निदेशक व सीईओ दीपक मित्तल ने कहा

हमें उम्मीद है कि निम्न कर प्रणाली और बुनियादी ढांचे पर अधिक खर्च के साथ यह बजट खपत को बढाने वाला होगा। जीवन बीमा कारोबार खंड में उन्होंने एन्युुइटी के लिए समान अवसर सृजित किए जाने की उम्मीद जताई।

  • मैक्स लाईफ इंश्योरेंस के कार्यकारी उप चेयरमैन व प्रबंध निदेशक राजेश सूद ने कहा कि सरकार आयकर कानूनों के सरलीकरण की घोषणा कर सकती है जिसका सुझाव आयकर सरलीकरण समिति ने दिया था।
  • इससे भारतीय कर कानून अधिक प्रतिस्पर्धी होंगे।
  • उन्होंने कहा, ये देखना रचिकर होगा कि सरकार वस्तु व सेवा कर (GST) कानून से कैसे निपटती है जिसे एक अप्रैल 2017 से लागू होना था।

यह भी पढ़ें : सिर्फ एक फीसदी आबादी देती है Tax, 5,000 करते हैं एक करोड़ रुपए से अधिक का भुगतान

मैक्स बूपा हेल्थ इंश्योरेंस के सीईओ आशीष मेहरोत्रा ने कहा कि पिछले साल के बजट ने हेल्‍थ इंश्‍योरेंस सेक्‍टर में गति बढ़ाने के सरकार के एजेंडे का संकेत दिया था। इस साल में इस क्षेत्र को और प्रोत्साहित किए जाने की उम्मीद है।

Web Title: बीमा उद्योग को आम बजट से ऊंची कर छूट की उम्मीद