Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंफोसिस शनिवार को करेगी शेयर पुनर्खरीद...

इंफोसिस शनिवार को करेगी शेयर पुनर्खरीद पर विचार, 13 हजार करोड़ रुपए खर्च कर सकती है कंपनी

इंफोसिस ने कहा है कि वह 19 अगस्त को होने वाली बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की बैठक में अपने इक्विटी शेयर की पुनर्खरीद के प्रस्ताव पर विचार करेगी।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 17 Aug 2017, 14:18:12 IST

बेंगलुरु। देश की दूसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सर्विस निर्यातक इंफोसिस ने कहा है कि वह 19 अगस्त को होने वाली बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की बैठक में अपने इक्विटी शेयर की पुनर्खरीद के प्रस्ताव पर विचार करेगी। प्रतिद्वंद्वी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज द्वारा 16,000 करोड़ रुपए के शेयर पुनर्खरीद कार्यक्रम पूरा होने के बाद यह घोषणा की गई है।

इंफोसिस के सचिव एजीएस मणिकांत ने कहा कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स की 19 अगस्त 2017 को होने वाली बैठक के नतीजे के बारे में शेयर बाजारों को उसी दिन जानकारी दी जाएगी। शेयर पुनर्खरीद पर विचार करने के चलते कंपनी ने तत्‍काल प्रभाव से अपने शेयरों में कारोबार को रोक दिया है। अब कंपनी के शेयरों में 22 अगस्‍त से कारोबार दोबारा शुरू होगा।

इससे पहले, 13 अप्रैल को इंफोसिस ने कहा था कि वह चालू वित्‍त वर्ष में शेयरधारकों को लाभांश या शेयर पुनर्खरीद के जरिये 13,00 करोड़ रुपए तक का भुगतान करेगी। विप्रो द्वारा 20 जुलाई को 11,000 करोड़ रुपए के पुनर्खरीद कार्यक्रम की घोषणा के एक महीने बाद इंफोसिस ने अपनी घोषणा की है। देश की चौथी सबसे बड़ी सॉफ्टेवयर कंपनी एचसीएल टेक ने भी 23 जून 2017 को 3.5 करोड़ शेयरों की पुनर्खरीद प्रति शेयर 1000 रुपए के हिसाब से पूरी की है।

Web Title: इंफोसिस शनिवार को करेगी शेयर पुनर्खरीद पर विचार