Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. महंगाई दर 4 प्रतिशत से कम...

महंगाई दर 4 प्रतिशत से कम रहने की संभावना, SBI अध्‍ययन में हुआ खुलासा

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एक अध्ययन में कहा गया है कि प्याज की कीमतों में इजाफे की आशंका के बावजूद आने वाले महीनों में मुद्रास्फीति के चार प्रतिशत से नीचे रहने की ही संभावना है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 31 Oct 2018, 10:51:03 IST

नई दिल्‍ली। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के एक अध्ययन में कहा गया है कि प्याज की कीमतों में इजाफे की आशंका के बावजूद आने वाले महीनों में मुद्रास्फीति के चार प्रतिशत से नीचे रहने की ही संभावना है।

बैंक के इकोरैप शीर्षक वाले अध्ययन में कहा गया है कि पिछले महीने में प्याज की थोक कीमतों में नौ प्रतिशत की तेजी दर्ज की गई। इससे आने वाले महीनों में खाद्य मुद्रास्फीति बढ़ने की आशंका व्यक्त की जा रही थी। 

अध्ययन में कहा गया है कि प्याज की कीमतों में 50 प्रतिशत की वृद्धि और साथ ही आलू एवं टमाटर के मूल्य बढ़ने के बावजूद भी मुद्रास्फीति चार प्रतिशत से नीचे ही रहेगी। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अगर अक्टूबर में मुद्रास्फीति 3.5 प्रतिशत से नीचे रहती है तो नवंबर में महंगाई दर तीन प्रतिशत से नीचे आ सकती है। 

अध्ययन में कहा गया है कि फिलहाल, हम अक्टूबर माह के लिए खुदरा मुद्रास्फीति के 3.5 प्रतिशत से कुछ ऊपर रहने की उम्मीद कर रहे हैं।  

Web Title: Inflation to remain below 4 pc, says SBI study | महंगाई दर 4 प्रतिशत से कम रहने की संभावना, SBI अध्‍ययन में हुआ खुलासा