Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. अब जिला स्‍तर पर ईज ऑफ...

अब जिला स्‍तर पर ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को दिया जाएगा बढ़ावा, उद्योग मंत्रालय ने लिया ये बड़ा फैसला

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने देश भर में जिला स्तर पर कंपनियों के लिए सुगमता को बढ़ावा देने के लिए सघन कार्ययोजना का प्रस्ताव दिया है

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 05 Aug 2018, 17:27:57 IST

नई दिल्ली वाणिज्य एवं उद्योग मंत्रालय ने देश भर में जिला स्तर पर कंपनियों के लिए सुगमता को बढ़ावा देने के लिए सघन कार्ययोजना का प्रस्ताव दिया है जिसमें हर प्रकार के उपयोगकर्ताओं के लिए पानी की दरों आदि का ऑनलाइन प्रकाशन तथा जमीनों के अभिलेख के डिजिटलीकरण की व्यवस्था भी शामिल है। इस का मसौदा जारी कर इस पर संबंधित पक्षों की टिप्पणियां मांगी गयी हैं।

इस मसौदे में जिला स्तर पर विभिन्न विभागों एवं कार्यालयों की जिम्मेदारी तय करने के सुझाव हैं जिनमें शहरी स्थानीय निकाय, जिलाधिकारी, सब-रजिस्ट्रार अधिकारी मुहर एवं पंजीयन विभाग, कलेक्टर कार्यालय और नगर निगमें शामिल हैं।

मंत्रालय ने जिला स्तर पर सभी संबंधित कार्यालयों एवं विभागों को सारी संबंधित सूचनाएं वेबसाइट पर डालने, पेपरलेस लेन-देन को बढ़ावा देने और दस्तावेजों के डिजिटलीकरण का सुझाव दिया है। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री सुरेश प्रभु ने कहा है कि जिला स्तर पर कारोबारी माहौल बेहतर करने से देश की आर्थिक वृद्धि को तेज करने में मदद मिलेगी।

Web Title: अब जिला स्‍तर पर ईज ऑफ डूइंग बिजनेस को दिया जाएगा बढ़ावा, उद्योग मंत्रालय ने लिया ये बड़ा फैसला