Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. फैशन के साथ स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा,...

फैशन के साथ स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा, यूथ के बीच बढ़ा एनर्जी ज्‍वैलरी का ट्रेंड

बिजी लाइफ में ऑफिस के वर्क लोड, बोर्डरूम मीटिंग और ट्रैवल के चलते हैल्‍थ पीछे छूट जाती है। युवा पीढ़ी भी फैशन, बेतरतीब लाइफस्‍टाइल और जंकफूड से परेशान है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 13 Apr 2016, 19:42:11 IST

नई दिल्‍ली। आज की बिजी लाइफ में ऑफिस के वर्क लोड, बोर्डरूम मीटिंग और ट्रेवलिंग के चलते हैल्‍थ पीछे छूट जाती है। वहीं युवा पीढ़ी भी फैशन, बेतरतीब लाइफस्‍टाइल और जंकफूड के चलते स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पा रही है। हेल्‍थ की इसी जरूरत को देखकर साइंटिस्‍ट ने खासतौर पर वुमंस के लिए पेश की है एनर्जी ज्वैलरी। इस खास ज्‍वैलरी में नैच्युरल हीलींग प्रोपर्टीज हैं। जो आपकी सेहत का ख्‍याल रखते हैं।

शहरों में बढ़ रही है एनर्जी ज्‍वैलरी की डिमांड

एनर्जी ज्वैलरी न सिर्फ मैट्रो शहरों में अपनाया जा रहा है बल्कि टायर 1 और टायर 2 में से भी यूथ इसे अपना रहे हैं। इस फैशनेबल एनर्जी ज्वैलरी जैसे कि एनर्जी वॉच को पहन कर उन लोगों ने अपने अंदर कई सकारात्मक बदलाव महसूस किए है। हर सेगमेंट के लोग अपनी हैल्थ के मद्देनजर ज्वैलरी पहने रहे है। सबसे खास बात यह है कि युवा पुरुष और महिलाएं आजकल अपनी फिटनेस पर सबसे ज्याद ध्यान देते हैं। मैट्रो शहरों में इस फैशनेबल एनर्जी ज्वैलरी 77 फीसदी लोग करते हैं। कोलकता और बैंगलुरु में 79 फीसदी लोग खरीदते हैं और 81  फीसदी ट्रैफिक इन्हीं शहरों से आता है।

 18 से 35 आयुवर्ग में बढ़ी डिमांड

आरोग्‍यम एनर्जी ज्‍वैलरी के सीईओ चिराग हरिया के मुताबिक आरोग्‍यम ज्‍वैलरी की ओर लोगों खासतौर पर युवा पीढ़ी का रुझान बढ़ रहा है यह काफी उत्‍साहजनक है। 18 से 35 साल आयुवर्ग में बहुत से ऐसे कस्‍टमर्स है जो एक बार यूज करने के बाद दोबारा यह ज्‍वैलरी खरीद रहे हैं। लोगों के रुझान को देखते हुए हम भी नए प्रोडक्‍ट और डिजाइन लॉन्‍च करने की तैयारी कर रहे हैं। 72 फीसदी एनर्जी ज्वैलरी की खरीदारी 18 वर्ष से 35 वर्ष आयु में से की जाती है। दिलचस्प बात यह है कि 98 फीसदी एनर्जी वॉच की खरीदारी इसी एज ब्रैकिट के लोग करते है।

Web Title: फैशन के साथ स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा, यूथ के बीच बढ़ा एनर्जी ज्‍वैलरी का ट्रेंड