Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस आतंक, नौकरी और भ्रष्‍टाचार को लेकर...

आतंक, नौकरी और भ्रष्‍टाचार को लेकर सबसे ज्‍यादा चिंतित हैं भारतीय, 73% का है कहना देश जा रहा है सही दिशा में

सर्वे में कहा गया है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत में आतंकवाद एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 16 Apr 2019, 11:43:46 IST

नई दिल्ली। देश में अधिकांश लोग आतंकवाद, बेरोजगारी और वित्तीय तथा राजनीतिक भ्रष्टाचार को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं।इप्सॉस के व्‍हाट वरीज द वर्ल्ड ग्लोबल सर्वे में कहा गया है कि 73 प्रतिशत भारतीय इस बात को लेकर आशान्वित हैं कि उनका देश सही दिशा में जा रहा है। 

चिंताओं के बावजूद भारत के लोग निराश नहीं हैं। इस सर्वे में 28 में से 22 देशों के लोग मानते हैं कि उनका देश गलत दिशा में जा रहा है। दुनिया के 28 बाजारों में किए गए सर्वे में मुद्दे भिन्न-भिन्न हैं। दुनिया के लोगों की प्रमुख चिंता वित्तीय और राजनीतिक भ्रष्टाचार और गरीबी तथा सामाजिक असमानता जैसे मुद्दे शीर्ष पर हैं। उसके बाद बेरोजगारी, अपराध और हिंसा और स्वास्थ्य देखभाल का नंबर आता है। 

सर्वे में कहा गया है कि पुलवामा आतंकवादी हमले के बाद भारत में आतंकवाद एक प्रमुख मुद्दा बनकर उभरा है। भारतीय आतंकवाद को लेकर सबसे अधिक चिंतित हैं। इप्सॉस जन मामले, ग्राहक अनुभव और कॉरपोरेट प्रतिष्ठा के सर्विस लाइन लीडर परिजात चक्रवर्ती का कहना है कि इसके अलावा भारतीय रोजगार को लेकर भी खासे चिंतित हैं। 

यह एक मासिक ऑनलाइन सर्वे है, जिसमें 28 देशों के 65 वर्ष की आयु तक के बालिग लोगों की राय ली गई। यह सर्वे भारत, चीन, फ्रांस, जर्मनी, सऊदी अरब और अमेरिका सहित अन्य देशों में किया गया। 

Web Title: Indians most worried about terrorism, jobs and corruption | आतंक, नौकरी और भ्रष्‍टाचार को लेकर सबसे ज्‍यादा चिंतित हैं भारतीय, 73% का है कहना देश जा रहा है सही दिशा में