Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. कमजोर बाजार में अधिक मुनाफा देंगे...

कमजोर बाजार में अधिक मुनाफा देंगे ग्रामीण भारत से जुड़े शेयर, दिसंबर तक 32000 के आसपास रहेगा सेंसेक्‍स

भारतीय शेयर बाजारों को अगले कुछ महीने ‘संघर्ष’ में गुजारने पड़ सकते हैं। हालांकि, इस दौरान ग्रामीण भारत से संबंधित कंपनियों के शेयरों का प्रदर्शन कुछ बेहतर रह सकता है। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच (BofAML) की एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 26 Mar 2018, 15:22:33 IST

नई दिल्ली भारतीय शेयर बाजारों को अगले कुछ महीने ‘संघर्ष’ में गुजारने पड़ सकते हैं। हालांकि, इस दौरान ग्रामीण भारत से संबंधित कंपनियों के शेयरों का प्रदर्शन कुछ बेहतर रह सकता है। बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच (BofAML) की एक रिपोर्ट में यह अनुमान लगाया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस साल दिसंबर तक सेंसेक्स 32,000 अंक के स्तरके आसपास होगा। यह मौजूदा स्तर से कम है। BofAML का मानना है कि इस कमजोर प्रदर्शन वाले बाजार में ग्रामीण बाजार से संबंधित शेयर मसलन दोपहिया, सीमेंट और उपभोक्ता सामान कंपनियों का प्रदर्शन कमोबेश बेहतर रहेगा।

BofAML के शोध नोट में कहा गया है कि दिसंबर का हमारा सेंसेक्स का लक्ष्य 32,000 अंक का है जो निचला स्तर है। हालांकि, हमारा अनुमान है कि दोपहिया, सीमेंट और उपभोक्ता सामान क्षेत्र का प्रदर्शन कुछ बेहतर रहेगा।  रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि 2019 में आम चुनाव होने हैं, जिसके मद्देनजर ग्रामीण क्षेत्र पर सरकार का खर्च बढ़ेगा।

इसमें कहा गया है कि ग्रामीण खर्च में बढ़ोतरी से ग्रामीण आबादी का जीवनस्तर बेहतर हो सकगा। इससे ग्रामीण खपत और मांग बढ़ेगी। सरकार आवासीय योजनाओं प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण क्षेत्रों में भारी निवेश कर रही है। इससे ग्रामीण भारत में निर्माण सामग्री की मांग बढ़ेगी।

Web Title: कमजोर बाजार में अधिक मुनाफा देंगे ग्रामीण भारत से जुड़े शेयर, दिसंबर तक 32000 के आसपास रहेगा सेंसेक्‍स