Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस भारतीय बैंक ब्रिटेन में करेंगे विजय...

भारतीय बैंक ब्रिटेन में करेंगे विजय माल्‍या की कारों को नीलाम, फरारी और पॉर्शे हैं इनमें शामिल

ब्रिटेन में एक प्रवर्तन अधिकारी यहां जल्द ही शराब कारोबारी विजय माल्या की कारों के बेड़े की नीलामी करेगा।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 20 Oct 2018, 12:30:56 IST

लंदन। ब्रिटेन में एक प्रवर्तन अधिकारी यहां जल्द ही शराब कारोबारी विजय माल्या की कारों के बेड़े की नीलामी करेगा। भारत से भागे हुए कारोबारी माल्या से 13 भारतीय बैंकों के बकाया कर्जों की वसूली की कार्रवाई के तहत यह कदम उठाया जा रहा है। बैंकों के वकीलों ने शुक्रवार को इसकी पुष्टि की। 

विधि कंपनी टीएलटी एलएलपी ने ब्रिटेन में इस संबंध में मई माह में एक बड़ी सफलता हासिल की थी। उस वक्त ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने भारतीय बैंकों के पक्ष में फैसला देते हुए कहा था कि वे बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन के प्रमुख रहे माल्या और अन्य संबद्ध इकायों से 1.14 अरब पाउंड की वसूली करने के हकदार हैं। 
इस विधि कंपनी ने कहा कि 62 वर्षीय माल्या की छह कारों की बिक्री की जाएगी।

पिछले सप्ताह ब्रिटेन के उच्च न्यायालय ने इस बारे में प्रवर्तन आदेश दिया है। माल्या की जिन कारों की बिक्री की जानी है उनमें 2016 की मिनी कंट्रीमैन, 2012 की मैबैक 62, 2006 की फेरारी एफ 430 स्पाइडर, 2014 की रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी सुपरचार्ज्ड, एक फेरारी एफ512 एम और एक पॉर्शे केयेनी शामिल है। 

माल्‍या के खिलाफ लंदन में चल रहे इस मामले में भारतीय स्‍टेट बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, कॉरपोरेशन बैंक, फेडेरल बैंक, आईडीबीआई बैंक, इंडियन ओवरसीज बैंक, जम्‍मू एंड कश्‍मीर बैंक, पंजाब एंड सिंध बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, स्‍टेट बैंक ऑफ मैसूर, यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया और जेएम फाइनेंशियल असेट रिकंस्‍ट्रक्‍शन कंपनी लिमिटेड फरियादी हैं।

More From Business