Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर को...

भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर को धोखाधड़ी के लिए 9 साल की जेल

भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्टर को 9 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। परमजीत सिंह अजरावत पर 30 लाख डॉलर की हेल्थकेयर धोखाधड़ी का आरोप है।

Abhishek Shrivastava
Abhishek Shrivastava 19 Apr 2016, 13:54:24 IST

हृयूस्टन। भारतीय मूल के एक अमेरिकी डॉक्टर को 9 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। परमजीत सिंह अजरावत पर 30 लाख डॉलर की हेल्थकेयर धोखाधड़ी का आरोप है। इस धोखाधड़ी में 60 वर्षीय डॉक्टर ने उन प्रक्रियाओं के लिए दावा पेश किया जो उसने कभी की ही नहीं थी। अजरावत को ग्रीनबेल्ट में संघीय अदालत में 30 लाख डॉलर क्षतिपूर्ति का आदेश दिया गया है।

अमेरिकी एटार्नी कार्यालय ने कहा कि परमजीत और उसकी पत्नी सुखवीन कौर अरजावत ग्रीनबेल्ट में वॉशिंगटन पेन मैनेजमेंट सेंटर चलाते हैं। सितंबर, 2015 में एक फेडरल जूरी ने परमजीत और उसकी 57 वर्षीय पत्नी को दोषी करार दिया। परमजीत की पत्नी का एक फरवरी को देहावसान हो गया। मुकदमे की सुनवाई के दौरान प्रस्तुत किए गए साक्ष्यों से पता चला कि कैसे अरजावत दंपत्ति ने संघीय स्वास्थ्य लाभ कार्यक्रमों को लेकर हेराफेरी की। धोखाधड़ी के ये प्रयास जनवरी, 2011 से मई, 2014 तक किए गए।

इसी महीने के शुरुआत में अमेरिका में टैलेंट एजेंट के तौर पर काम करने वाले 45 वर्षीय एक भारतवंशी को अपने क्लाइंटों से कार्यक्रमों में मशहूर रिकॉर्डिंग कलाकारों की बुकिंग का झूठा वादा करके 20 लाख डॉलर से अधिक की राशि की चोरी करने के आरोप में छह साल की जेल की सजा सुनाई गई है। न्यूजर्सी के रहने वाले योगेश्वर राजकुमार ने पिछले महीने न्यूयॉर्क स्टेट सुप्रीम कोर्ट में इतनी बड़ी राशि की चोरी और धोखाधड़ी के आरोपों में अपना अपराध कबूला है। अदालत ने उसे 17 लाख डॉलर का मुआवजा देने का भी आदेश दिया।

Web Title: भारतीय मूल के अमेरिकी डॉक्टर को धोखाधड़ी के लिए 9 साल की जेल