Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हवाई जहाज में यात्रा के दौरान...

हवाई जहाज में यात्रा के दौरान फोन पर बातचीत की सुविधा मिलेगी जल्‍द, अगले सप्‍ताह से हो सकती है शुरू

दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि उड़ान के दौरान फोन पर बातचीत और इंटरनेट सेवाओं तक पहुंच की सुविधा इस सप्ताह या अगले सप्ताह शुरू हो सकती है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 22 Sep 2018, 18:40:18 IST

बेंगलुरु। दूरसंचार सचिव अरुणा सुंदरराजन ने कहा कि उड़ान के दौरान फोन पर बातचीत और इंटरनेट सेवाओं तक पहुंच की सुविधा इस सप्ताह या अगले सप्ताह शुरू हो सकती है। इस सुविधा के तहत यात्री देश के वायु क्षेत्र में घरेलु एवं अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के दौरान फोन कर सकेंगे और इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। सुंदरराजन ने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही इस बाबत एक अधिसूचना जारी करेगी। 

सुंदरराजन ने कहा कि आईएफसी (उड़ान के दौरान कनेक्टिविटी) की सुविधा इस सप्ताह या अगले सप्ताह शुरू हो सकती है। हमने दिशानिर्देश को अंतिम रूप दे दिया है। केवल अधिसूचना जारी की जाना शेष है।  

उन्होंने कहा कि इस बारे में विदेशी और घरेलू एयरलाइन परिचालकों का जवाब सकारात्मक रहा है। वे इसे यात्रियों को आकर्षित करने की एक रणनीति मान रहे हैं। 

एयर एशिया, एयर फ्रांस, ब्रिटिश एयरवेज, इजिप्ट एयर, मलेशिया एयरलाइंस, कतर एयरवेज तथा वर्जिन अटलांटिक समेत 30 एयरलाइंस विमान में मोबाइल फोन के उपयोग की अनुमति दे रही हैं। 

Web Title: In-flight connectivity may happen in days: Telecom secy | हवाई जहाज में यात्रा के दौरान फोन पर बातचीत की सुविधा मिलेगी जल्‍द, अगले सप्‍ताह से हो सकती है शुरू