Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस IL&FS ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स एनसीडी भुगतान करने...

IL&FS ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स एनसीडी भुगतान करने में रही असफल, धन की कमी से जूझ रही है कंपनी

इस समूचे समूह पर अक्टूबर 2018 की स्थिति के अनुसार कुल 90,000 करोड़ रुपए का बकाया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 21 Mar 2019, 22:07:20 IST

नई दिल्ली। संगटग्रस्‍त आईएलएण्डएफएस समूह की कंपनी आईएलएण्डएफएस ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स गैर- परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) पर 20.91 करोड़ रुपए की मूल राशि और ब्याज का भुगतान करने में असफल रही। 

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा है कि मूल राशि और ब्याज का भुगतान 18 मार्च 2019 को किया जाना था लेकिन धन की कमी के कारण डिबेंचर धारकों को इसका भुगतान नहीं किया जा सका। 

आईएलएण्डएफएस ट्रांसपोर्टेशन नेटवर्क्स ने कहा कि इन डिबेंचर पर 20.80 करोड़ रुपए मूल राशि और 11.62 लाख रुपए ब्याज मद में दिए जाने थे। डिबेंचर पर एक मार्च से लेकर 17 मार्च 2019 की अवधि का ब्याज दिया जाना था, जिसका भुगतान नहीं किया जा सका। 

इन्फ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एण्ड फाइनेंसियल सविर्सिज (आईएलएण्डएफएस) और इसकी अनुषंगी कंपनियां पिछले कुछ महीनों से धन की तंगी के कारण कई ऋण साधनों पर दिए जाने वाले मूल एवं ब्याज का भुगतान करने में असफल रही हैं। 

इस समूचे समूह पर अक्टूबर 2018 की स्थिति के अनुसार कुल 90,000 करोड़ रुपए का बकाया है। पिछले साल दिसंबर में समूह ने अपनी सड़क क्षेत्र से जुड़ी परिसंपत्तियों में इक्विटी बेचकर धन जुटाने की घोषणा की थी। 

More From Business