Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस IL&FS वित्‍तीय सेवाओं के MD और...

IL&FS वित्‍तीय सेवाओं के MD और CEO रमेश बावा ने दिया इस्‍तीफा, जानिए वित्‍तीय संकट का पूरा सच

इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL&FS) के वित्तीय सेवाओं के एमडी और सीईओ रमेश सी बावा ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 22 Sep 2018, 14:35:41 IST

मुंबई। इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंशियल सर्विसेज (IL&FS) के वित्तीय सेवाओं के एमडी और सीईओ रमेश सी बावा ने कंपनी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने ऐसे समय में इस्तीफा दिया है, जब कंपनी ऋण भुगतान में कथित चूक और कॉरपोरेट संचालन से जुड़े मुद्दों को लेकर संकट का सामना कर रही है। 

आईएलएंडएफएस वित्तीय सेवाओं ने बंबई शेयर बाजार को उपलब्ध कराई गई जानकारी में कहा है कि बावा ने प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से त्यागपत्र दे दिया है। कंपनी के स्वतंत्र निदेशकों- रेणु चाल्लू, सुरिंदर सिंह कोहली, शुभलक्ष्मी पानसे और उदय वेद के साथ-साथ गैर-कार्यकारी निदेशक वैभव कपूर ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। 

बुनियादी ढांचे से जुड़ा समूह आईएलएंडएफएस वित्तीय खुलासे में कथित चूक एवं कॉरपोरेट संचालन से जुड़े मुद्दों को लेकर सेबी सहित विभिन्न नियामकों के जांच की दायरे में आ गया है।  

IL&FS का वित्‍तीय संकट
  • IL&FS ग्रुप भारी कर्ज के बोझ से दबा हुआ है और धन जुटाने के लिए वह अपनी संपत्ति बेचने की योजना बना रहा है। IL&FS पर कुल 91,000 करोड़ रुपए का कर्ज बकाया है, जिसमें से 57,000 करोड़ रुपए सार्वजनिक बैंकों का है।
  • यह ग्रुप अभी तरलता संकट से जूझ रहा है और इस महीने की शुरुआत में यह सिडबी को 1000 करोड़ रुपए का भुगतान करने से चूक गया।
  • तमाम रेटिंग एजेंसियों ने कंपनी के बांड की रेटिंग को घटा कर खराब श्रेणी में रख दिया है।

More From Business