Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इफको ने किसानों के लिए शुरू...

इफको ने किसानों के लिए शुरू किया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, एक ऐप के जरिए मिलेंगी तमाम सुविधाएं

उर्वरक बनाने वाली कंपनी इफको ने सिंगापुर की कंपनी आईमंडी के साथ मिलकर करीब 80 करोड़ रुपये के निवेश से किसानों के लिये ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की शुरुआत की है। इफको ने जारी बयान में कहा कि उससे जुड़े 5.5 करोड़ किसान उसके इफको आईमंडी ऐप से लाभान्वित होंगे।

Manish Mishra
Edited by: Manish Mishra 15 Jul 2018, 18:23:05 IST

नई दिल्ली। उर्वरक बनाने वाली कंपनी इफको ने सिंगापुर की कंपनी आईमंडी के साथ मिलकर करीब 80 करोड़ रुपये के निवेश से किसानों के लिये ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म की शुरुआत की है। इफको ने जारी बयान में कहा कि उससे जुड़े 5.5 करोड़ किसान उसके इफको आईमंडी ऐप से लाभान्वित होंगे। इसके अलावा एक वेब पोर्टल की भी शुरुआत की जा रही है। इफको की सहयोगी इकाई इफको ई-बाजार लिमिटेड ने आईमंडी प्राइवेट लिमिटेड में 26 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी है। शेष 74 प्रतिशत हिस्सेदारी आई-टेक होल्डिंग्स एवं अन्य निवेशकों के पास है

कंपनी के प्रबंध निदेशक यूएस अवस्थी ने इस मौके पर कहा कि पूरे भारत में किसानों के बीच ऑनलाइन और डिजिटल लेन-देन के प्रयोग को प्रचारित प्रसारित करने के बाद ‘इफको आईमंडी ऐप’ की शुरुआत करते हुए हमें गर्व है। यह कृषि उत्पादों, टिकाऊ उपभोक्ता उत्पादों (एफएमसीजी), इलेक्ट्रॉनिक्स, ऋण तथा बीमा आदि की खरीद के लिए ‘वन स्टॉप शॉप’ होगा।

आईमंडी प्राइवेट लिमिटेड के संस्थापक वीके अग्रवाल ने कहा कि इफको और आईमंडी इस बात से आश्वस्त हैं कि इस भारतीय सहकारी डिजिटल प्लेटफार्म के माध्यम से हरेक घर, हरेक गाँव में बड़े पैमाने पर सामाजिक बदलाव लाने में मदद मिलेगी तथा इसकी डिजिटल समावेशी प्रौद्योगिकी से एक करोड़ लोग सशक्त होंगे।

Web Title: इफको ने किसानों के लिए शुरू किया ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म, एक ऐप के जरिए मिलेंगी तमाम सुविधाएं