Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. आइडिया 1 मार्च से शुरू करेगी...

आइडिया 1 मार्च से शुरू करेगी 4G Volte सर्विस, 30 शहरों में कंपनी के कर्मचारी उठा सकेंगे फायदा

है। आइडिया 1 मार्च से 4जी वीओएलटीई सेवा शुरू करने जा रही है। शुरुआती तौर पर यह सेवा जियो की तरह कंपनी अपने कर्मचारियों को देगी।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 28 Feb 2018, 21:26:46 IST

नई दिल्‍ली। भारत की टेलीकॉम इंडस्‍ट्री में नई जंग की शुरुआत हो चुकी है। अभी तक रिलायंस के एकाधिकार वाली वीओएलटीई तकनीक पर एयरटेल, वोडाफोन के बाद आइडिया भी कब्‍जा जमाने की तैयारी में है। आइडिया 1 मार्च से 4जी वीओएलटीई सेवा शुरू करने जा रही है। शुरुआती तौर पर यह सेवा जियो की तरह कंपनी अपने कर्मचारियों को देगी। मार्च के पहले 15 दिन के भीतर आइडिया की वीओएलटीई सेवा 30 शहरों समेत 4 सर्कल में शुरू की जाएगी इसमें कोच्चि, त्रिवेंद्रम, कालीकट, पुणे, नासिक, नागपुर, अहमदाबाद, सूरत, राजकोट और हैदराबाद इन शहरों में शामिल हैं।

आइडिया की योजना की बात करें तो 18 अप्रैल तक सभी 20 4जी सर्कल में वीओएलटीई सेवा शुरू की जाएगी। बता दें कि कर्मचारियों से इतर यह सेवा आम आइडिया यूज़र के लिए कब से शुरू होगी, इसे लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। कर्मचारी कंपनी द्वारा प्रदान की गई सेवा के ज़रिए आम कॉल की तुलना में एचडी कॉल क्वालिटी का अनुभव कर पाएंगे। इस सेवा के ज़रिए वॉयस कॉल के दौरान भी इंटरनेट सेवा का निर्बाध ढंग से लाभ उठाया जाना संभव होगा।

आपको बता दें कि 4जी वीओएलटीई तकनीक के साथ अपनी 4जी सेवाओं की शुरुआत कर रिलायंस जियो ने एयरटेल और वोडाफोन जैसी बड़ी कंपनियों को मात दी थी। जवाब में पिछले साल एयरटेल ने अपनी 4जी वीओएलटीई सेवाओं की शुरुआत मुंबई से की। इसी साल जनवरी से वोडाफोन ने भी अपने सुपरनेट 4जी ग्राहकों को वॉयस ओवर एलटीई सेवा का लाभ देना शुरू किया था।

Web Title: आइडिया 1 मार्च से शुरू करेगी 4G Volte सर्विस, 30 शहरों में कंपनी के कर्मचारी उठा सकेंगे फायदा