Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस Vodafone और Idea के विलय के...

Vodafone और Idea के विलय के बाद नई कंपनी को संभालने वालों की टीम का ऐलान

आइडिया और वोडाफोन एक साथ मिलकर जिस कंपनी को बनाने जा रहे हैं उस कंपनी को संभालने वालों की टीम की घोषणा कर दी गई है। टीम में मौजूदा दोनो कंपनियों यानि वोडाफोन और आइडिया के लोग शामिल हैं

Manoj Kumar
Manoj Kumar 22 Mar 2018, 18:46:17 IST

नई दिल्ली। रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए आइडिया और वोडाफोन एक साथ मिलकर जिस कंपनी को बनाने जा रहे हैं उस कंपनी को संभालने वालों की टीम की घोषणा कर दी गई है। गुरुवार को आईडिया ने टीम के बारे में शेयर बाजार को जानकारी दी। टीम में मौजूदा दोनो कंपनियों यानि वोडाफोन और आइडिया के लोग शामिल हैं।

आइडिया की तरफ से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक भारत में वोडाफोन के मौजूदा चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर (COO) बलेश शर्मा नई बनने वाली कंपनी के CEO होंगे, बलेश दोनो कंपनियों के विलय के बाद बनने वाली कंपनी के पूरे कारोबार के लिए उत्तरदायी होंगे। आइडिया सेल्युलर के पेरेंट बिरला ग्रुप के कुमार मंगलम बिरला नई कंपनी में निदेशक बोर्ड के गैर कार्यकारी चेयरमैन होंगे।

आईडिया में अभी मुख्य वितीय अधिकारी (CFO) के पद पर काम कर रहे अक्षय मूंदड़ा नई कंपनी में भी CFO रहेंगे और CEO को रिपोर्ट करेंगे, मौजूदा समय में आइडिया में उप प्रबंध निदेशक के पद पर काम कर रहे अंबरीश जैन नई कंपनी में COO का पद संभालेंगे और CEO को रिपोर्ट करेंगे।

आईडिया की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक जबतक दोनो कंपनियों का विलय नहीं हो जाता तबतक दोनो कंपनियों में काम कर रहे अधिकारी अपनी-अपनी कंपनी के लिए जिम्मेवारियां निभाते रहेंगे। करीब एक साल पहले यानि 20 मार्च 2017 को पहली बार आइडिया और वोडाफोन के विलय को लेकर घोषणा हुई थी। दरअसल सितंबर 2016 में रिलायंस जियो के लॉन्च के बाद टेलिकॉम सेक्टर में सभी कंपनियों को अपनी रणनीति बदलने पर मजबूर होना पड़ा है, वोडाफोन और आइडिया ने भी मार्केट में बने रहने के लिए एक होकर जियो से टक्कर लेने का फैसला किया था।

More From Business