Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस ICICI बैंक ने पूर्व IAS अधिकारी...

ICICI बैंक ने पूर्व IAS अधिकारी जीसी चतुर्वेदी को बनाया गैर-कार्यकारी चेयरमैन, नियुक्‍त किया नया ऑडिटर

आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को गैर-कार्यकारी पार्ट-टाइम चेयरमैन नियुक्‍त करने को मंजूरी दे दी है।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 29 Jun 2018, 13:24:00 IST

नई दिल्‍ली। आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी गिरीश चंद्र चतुर्वेदी को गैर-कार्यकारी पार्ट-टाइम चेयरमैन नियुक्‍त करने को मंजूरी दे दी है। उनकी यह नियुक्ति एक जुलाई 2018 से प्रभावी होगी और इसके लिए नियामकीय मंजूरी ली जाएगी। यह पद एमके शर्मा (स्‍वंतत्र निदेशक और चेयरमैन) का कार्यकाल खत्‍म होने के कारण खाली हो रहा है।

बीएसई को दी गई जानकारी में कहा गया है कि आईसीआईसीआई बैंक के बोर्ड ऑफ डायरेक्‍टर्स ने आज अपनी बैठक में गिरीज चंद्र चतुर्वेदी को अतिरिक्‍त (स्‍वतंत्र) निदेशक के रूप में नियुक्‍त करने का फैसला लिया है। उनकी यह नियुक्ति नियामकीय मंजूरियों पर निर्भर होगी और एक जुलाई 2018 से अगले तीन साल के लिए प्रभावी होगी। एमके शर्मा का कार्यकाल 30 जून 2018 को खत्‍म हो रहा है।

इससे पहले बैंक ने 18 जून को संदीप बख्‍शी को पूर्णकालिक निदेशक और चीफ ऑपरेटिंग ऑफ‍िसर के तौर पर नियुक्‍त करने की घोषणा की थी। बैंक ने कहा कि बैंक की एमडी और सीईओ को उन पर लगे आरोपों की जांच पूरी होने तक छुट्टी पर भेजा गया है, इसलिए बैंक का सारा कामकाज बख्‍शी ही देखेंगे।

वॉकर चांडियोक एंड कंपनी को किया ऑडिटर नियुक्त

आईसीआईसीआई बैंक ने वॉकर चांडियोक एंड कंपनी को बैंक का सांविधिक ऑडिटर नियुक्त किया है। बैंक के इससे पिछले ऑडिटर का कार्यकाल पूरा हो गया है। बीएसआर एंड कंपनी एलएलपी पिछले चार लगातार वर्षों से बैंक की सांविधिक ऑडिटर थी।

आईसीआईसीआई बैंक ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि बीएसआर एंड कंपनी 24वीं सालाना आम बैठक के बाद ऑडिटर पद से हट जाएगी, क्योंकि रिजर्व बैंक के मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुसार उसका अधिकतम चार साल का कार्यकाल पूरा हो जाएगा। बैंक के निदेशक मंडल की 27 जून को हुई बैठक में वॉकर चांडियोक एंड कंपनी एलएलपी की 31 मार्च, 2019 को समाप्त होने वाले साल के लिए ऑडिटर के रूप में नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

More From Business