Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. ICICI बैंक के टॉप मैनेजमेंट में...

ICICI बैंक के टॉप मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव संभव, संदीप बक्शी को बनाया जा सकता है अंतरिम CEO

निजी क्षेत्र के बड़े बैंक ICICI बैंक में टॉप मैनेजमेंट में बड़े बदलाव हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ICICI प्रूडेंशियल के CEO संदीप बक्शी को ICICI बैंक का CEO और MD नियुक्त किया जा सकता है। मौजूदा CEO और MD चंदा कोचर पर विडियोकॉन ग्रुप को लोन देते समय नियमों की अनदेखी का आरोप है, इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज बीएन श्रीकृष्ण की अध्यक्षता में होगी और जांच पूरी होने तक चंदा कोचर के छुट्टी पर बने रहने की बात कही जा रही है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 18 Jun 2018, 16:28:49 IST

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के बड़े बैंक ICICI बैंक में टॉप मैनेजमेंट में बड़े बदलाव हो सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ICICI प्रूडेंशियल के CEO संदीप बक्शी को ICICI बैंक का CEO और MD नियुक्त किया जा सकता है। मौजूदा CEO और MD चंदा कोचर पर विडियोकॉन ग्रुप को लोन देते समय नियमों की अनदेखी का आरोप है, इस मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज बीएन श्रीकृष्ण की अध्यक्षता में होगी और जांच पूरी होने तक चंदा कोचर के छुट्टी पर बने रहने की बात कही जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक संदीप बक्शी को बैंक का अंतरिम CEO और MD नियुक्त किए जाने को लेकर ICICI बैंक के बोर्ड को अभी फैसला लेना है। रिपोर्ट में मामले की जानकारी रखने वाले व्यक्ति का हवाला देते हुए कहा गया है कि बक्शी वरिष्ठतम अधिकारी हैं और उनके नाम पर चर्चा हो रही है लेकिन बोर्ड को इसपर अंतिम फैसला अभी लेना है। संदीप बक्शी 1986 से ICICI ग्रुप के साथ जुड़े हुए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ICICI प्रूडेंशियल ने अनौपचारिक तौर पर इंस्योरेंस रेग्युलेटर IRDA के शीर्ष अधिकारियों को सूचित कर दिया है कि संदीप बक्शी को कोई दूसरी जिम्मेवारी सौंपी जा सकती है, और जब ऐसा होगा तो रेग्युलेटर को सूचित कर दिया जाएगा। ICICI बैंक ने वीडियोकॉन ग्रुप को बड़ा लोन दिया हुआ है और चंदा कोचर पर आरोप है कि उन्होंने वीडियोकॉन ग्रुप के वेणुगोपाल धूत के साथ अपने पति दीपक कोचर के कारोबारी लेनदेन को छुपाया है।

Web Title: ICICI बैंक के टॉप मैनेजमेंट में बड़ा बदलाव संभव, संदीप बक्शी को बनाया जा सकता है अंतरिम CEO