Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस इ‍ंडियन ऑयल के बाद अब हिंदुस्‍तान...

इ‍ंडियन ऑयल के बाद अब हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम भी करेगा डीज़ल की होम डिलिवरी, मुंबई में शुरू हुई सर्विस

इंडियन ऑयल के बाद अब हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम (एचपीसीएल) ने भी डीजल की होम डिविरी शुरू कर दी है। इसके लिए कंपनी ने एचपी फ्यूल कनेक्‍ट पहल की शुरूआत की है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 08 May 2018, 11:46:46 IST

नई दिल्‍ली। इंडियन ऑयल के बाद अब हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम (एचपीसीएल) ने भी डीजल की होम डिविरी शुरू कर दी है। इसके लिए कंपनी ने एचपी फ्यूल कनेक्‍ट पहल की शुरूआत की है। कंपनी ने एक बयान में कहा है कि एचपी फ्यूल कनेक्‍ट चुनिंदा ग्राहकों को होम डिलिवरी की सुविधा देगा। यह सुविधा महाराष्‍ट्र के रायगढ़ और उरान के आसपास क्षेत्रों के उन ग्राहकों को मिलेगी, जिन्‍होंने अपने फैक्‍ट्री परिसर में फिक्‍स इक्विपमेंट और हैवी मशीनरी स्‍थापित की हुई है। आपको बता दें कि देश की सबसे बड़ी सरकारी पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल भी इसी प्रकार की सर्विस इस साल की शुरुआत में महाराष्‍ट्र के पुणे से शुरू कर चुकी है।

हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम के मुताबिक यह सर्विस उन ग्राहकों के लिए बेहद लाभदायक सिद्ध होगी जो कि रिटेल आउटलेट के माध्‍यम से बैरल में डीजल खरीदते हैं। इस नई पहल से ऐसे बड़े ग्राहकों का समय बचेगा, इसके साथ ही उनकी लागत और फ्यूल कॉस्‍ट भी बचेगी। इसके अलावा यह सेवा उनके लिए झंझट से मुक्‍त और सुरक्षित फ्यूल की डिलिवरी सुनिश्चित करेगी।

अभी तक एचपी फ्यूल कनेक्‍ट पहल के जरिए मॉल, ऑफिस इत्‍यादि जैसी कॉमर्शियल जगहों पर मौजूद डीजल जेनरेटर्स के लिए डीजल की सप्‍लाई की जाती है। एचपी फ्यूल कनेक्‍ट के तहत फ्यूल डिस्‍पेंसर से लैसे एक बड़े से फ्यूल टैंकर में डीजल की सप्‍लाई की जाएगी। एचपी ने एक बयान में कहा है कि इसमें सुरक्षा का भी पूरा ध्‍यान रखा जाएगा। यहां पर हाई और लो लेवल के संसर होंगे साथ ही अन्‍य सुरक्षा उपकरणों को सुनिश्चित किया जाएगा।

आपको बता दें कि पिछले साल अप्रैल में पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पेट्रोल और डीजल की होम डिलिवरी के लिए नए जरिए तलाशन का एलान किया था। उन्‍होंने कहा था कि होम डिलिवरी से ग्राहकों को डीजल पेट्रोल के लिए भटकने और समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं होगी।