Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. पीएम मोदी ने दिया 1 लाख...

पीएम मोदी ने दिया 1 लाख महिलाओं को रक्षाबंधन का शानदार उपहार, सौंपी उन्‍हें घर की चाबी

प्रधानमंत्री ने गुजरात के वलसाड जिले में महत्‍वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) योजना के तहत 1 लाख से अधिक महिलाओं को मकान की चाबी सौंपी।

India TV Paisa Desk
Written by: India TV Paisa Desk 23 Aug 2018, 15:08:11 IST

वलसाड। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को 1 लाख महिलाओं को रक्षाबंधन का शानदार उपहार दिया है। प्रधानमंत्री ने गुजरात के वलसाड जिले में महत्‍वाकांक्षी प्रधानमंत्री आवास (ग्रामीण) योजना के तहत 1 लाख से अधिक महिलाओं को मकान की चाबी सौंपी। स्‍वयं नरेंद्र मोदी ने इसे अपनी ओर से रक्षाबंधन का उपहार बताया है।  

जुजवा गांव में एक आम सभा में, मोदी ने इस योजना के तहत लाभांवित 26 जिलों की महिलाओं को वीडियो कॉन्‍फ्रेसिंग के जरिये संबोधित भी किया। उन्‍होंने बताया कि 1727 करोड़ रुपए की लागत से 1.15 लाख रिहायशी मकान बनाए गए हैं।

मोदी ने सार्वजनिक सभा में कहा कि आज मुझे पूरे राज्‍य की उन महिलाओं से बात करने का अवसर मिला है, जिन्‍हें पीएम आवास योजना के तहत उनका घर मिला है। यह गुजरात की बहनों को मेरी तरफ से रक्षाबंधन का उपहार है।

उन्‍होंने आगे कहा कि रक्षाबंधन से पहले उन्‍हें 1 लाख से अधिक घर उपलब्‍ध कराना मेरे लिए वास्‍तव में एक संतुष्टि का क्षण है। उन्‍होंने कहा कि यह शानदार अवसर था क्‍योंकि इसमें कोई बिचौलिया मौजूद नहीं था।  

मोदी ने कहा कि यह मेरा सपना है, यह सुनिश्चित करने का हमारा प्रयास है कि 2022 तक हर भारतीय के पास अपना घर हो। अभी तक हम केवल सुनते थे कि राजनेताओं को अपना घर मिलता है, लेकिन अब हम सुन रहे हैं कि गरीबों को भी उनका घर मिल रहा है।

Web Title: Houses to women a Rakshabandhan gift: Modi | पीएम मोदी ने दिया 1 लाख महिलाओं को रक्षाबंधन का शानदार उपहार, सौंपी उन्‍हें घर की चाबी