Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बॉलीवुड के इस ‘खान’ ने चीन...

बॉलीवुड के इस ‘खान’ ने चीन की मार्केट में आमिर, सलमान और शाहरुख को भी पछाड़ा

फिल्म ने एक हफ्ते से भी कम समय में चीन के बाजार में 150 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है और यह चीन में दिखाई जाने वाली भारतीय फिल्मों में पहले दिन दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है

Manoj Kumar
Reported by: Manoj Kumar 12 Apr 2018, 12:55:53 IST

नई दिल्ली। ऐसा माना जाता है कि भारत में बॉलीवुड इंडस्ट्री पर बॉलीवुड के 3 सुपरस्टार यानि ‘3 खान’ का कब्जा है, ये तीन खान हैं आमिर, सलमान और शाहरुख। लेकिन एक खान ऐसे भी हैं जो बॉलीवुड की भारत के बाहर दिखाई जाने वाली फिल्मों में इन तीनों पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं, य चौथे खान हैं इरफान खान

एक हफ्ता पहले  यानि 4 अप्रैल को इरफान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ चीन में रिलीज हुई है और बहुत कम समय में इस फिल्म ने चीन के बाजार में 150 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है। चीन मे दिखाई जाने वाली भारतीय फिल्मों में यह फिल्म दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन चुकी है, पहले नंबर पर आमिर खान की फिल्म सीक्रेट सुपर स्टार रही है। हिंदी मीडियम ने चीन में पहले दिन की कमाई के मामले में आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ और सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाई जान को भी पछाड़ दिया है।

भारत में बच्चों को स्कूल में दाखिला दिलवाते समय माता-पिता को किस तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इस फिल्म में यही दिखाया गया है और चीनी अखबारों में इरफान खान की फिल्म ‘हिंदी मीडियम’ की सफलता को लेकर छपी खबरों के मुताबिक वहां के दर्शक इस फिल्म को अपने बच्चों के दाखिले के समय हुई परेशानी को याद करते हुए देख रहे हैं और पसंद कर रहे हैं। चीन में इस फिल्म का नाम किपाओजियान (Qipaoxian) रखा गया है।

पिछले कुछ समय से भारतीय फिल्मों के लिए चीन एक बड़ा बाजार बनकर उभरा रहा है, आमिर खान 3की फिल्मों ‘पीके, दंगल सीक्रेट और सुपरस्टार’ ने चीन में बड़ा कारोबार किया है, इसके अलावा प्रभास की फिल्म ‘बाहूबली द बिगनिंग और बाहूबली द कनक्लूजन’ ने भी चीन में मोटी कमाई की है।

Web Title: बॉलीवुड के इस ‘खान’ ने चीन की मार्केट में आमिर, सलमान और शाहरुख को भी पछाड़ा