Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. दक्षिण भारत में पहला कारखाना लगाएगी...

दक्षिण भारत में पहला कारखाना लगाएगी हीरो मोटो कार्प, 1600 करोड़ का करेगी निवेश

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने हीरो मोटोकार्प के दोपहिया वाहन कारखाने की आज आधारशिला रखी। यह कारखाना यहां से करीब100 किलोमीटर दूर सत्यवेदु में श्री सिटी विशेष आर्थिक क्षेत्र के समीप मदाना पलेम में लगाया जा रहा है।

Sachin Chaturvedi
Written by: Sachin Chaturvedi 23 Mar 2018, 21:11:29 IST

तिरूपति आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने हीरो मोटोकार्प के दोपहिया वाहन कारखाने की आज आधारशिला रखी। यह कारखाना यहां से करीब100 किलोमीटर दूर सत्यवेदु में श्री सिटी विशेष आर्थिक क्षेत्र के समीप मदाना पलेम में लगाया जा रहा है। कंपनी का दक्षिण भारत में यह पहला कारखाना होगा। 

इस मौके पर नायडू ने कहा कि कंपनी मोटरसाइकिल के नये संस्करण के विनिर्माण के लिये पहले चरण में करीब 1,600 करोड़ रुपये निवेश करेगी। दोपहिया वाहन कंपनी यहां संबद्ध इकाइयों के विकास के लिये 1,600 करोड़ रुपये और निवेश करेगी। यह संयंत्र 636 एकड़ जमीन में लगेगा और दक्षिण भारत में कंपनी का पहला कारखाना होगा। 

नायडू ने कहा कि उनकी सरकार कंपनी को हरसंभव मदद करने को प्रतिबद्ध है और वे इकाई से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के विनिार्मण के बारे में भी सोचेंगे। हीरो मोटो कार्प के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक तथा मुख्य कार्यपालक अधिकारी पवन मुंजाल ने कहा कि नई इकाई से 12,000 लोगों को रोजगार मिलने की उम्मीद है।

Web Title: दक्षिण भारत में पहला कारखाना लगाएगी हीरो मोटो कार्प, 1600 करोड़ का करेगी निवेश