Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. एचडीएफसी लाइफ ने आईपीओ की प्रक्रिया...

एचडीएफसी लाइफ ने आईपीओ की प्रक्रिया शुरू की, एचडीएफसी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी

एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ ने आईपीओ की प्रक्रिया शुरू की है। इसके तहत उसकी मूल कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 20 Apr 2016, 9:41:58 IST

मुंबई। एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ ने आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) की प्रक्रिया शुरू की है। इसके तहत उसकी मूल कंपनी एचडीएफसी लिमिटेड अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी बेचेगी। इस तरह एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ आईपीओ की प्रक्रिया शुरू करने वाली देश की पहली जीवन बीमा कंपनी हो गई है। हालांकि, अभी आईपीओ के वित्तीय ब्योरे पर काम किया जा रहा है, लेकिन समझा जाता है कि यह आईपीओ कम से कम 2,000 करोड़ रुपए का होगा।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में एचडीएफसी ने कहा कि उसकी गैर सूचीबद्ध अनुषंगी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के निदेशक मंडल ने आईपीओ की प्रक्रिया शुरू करने की मंजूरी दे दी है। आईपीओ के तहत एचडीएफसी लिमिटेड बीमा कंपनी में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री करेगी। अलग से भेजी सूचना में एचडीएफसी ने कहा कि वह एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस में अपनी 10 फीसदी हिस्सेदारी की बिक्री के लिए सैद्धांतिक रूप से सहमत हो गई है। यह आईपीओ चालू वित्त वर्ष में ही आने की उम्मीद है। बाजार नियामक सेबी के पास जल्द ही विवरण का मसौदा जमा कराया जाएगा।

इससे पहले हाउसिंग डेवलपमेंट फाइनेंस कॉरपोरेशन (एचडीएफसी)  ने अपनी सहायक कंपनी एचडीएफसी स्टैंडर्ड लाइफ इंश्योरेंस (HDFC Standard Life Insurance) में 9% हिस्सेदारी बेचने की प्रक्रिया पूरी कर ली है।

Web Title: एचडीएफसी 10 फीसदी बेचेगी हिस्सेदारी