Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. GST के तहत अक्टूबर में राजस्व...

GST के तहत अक्टूबर में राजस्व सबसे ऊपरी स्तर पर पहुंचा, सितंबर के मुकाबले करीब 2000 करोड़ अधिक राजस्व

अक्टूबर के दौरान राजस्व के रूप में 95,131 करोड़ रुपये जमा हुए। GST जुलाई से लागू है और अक्टूबर में जो राजस्व आया है वह GST काल का सबसे अधिक मासिक राजस्व है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 19 Nov 2017, 10:57:36 IST

बेंगलुरु माल एवं सेवा कर (GST) के तहत सितंबर के मुकाबले अक्तूबर में करीब 2000 करोड़ रुपए का ज्यादा राजस्व जमा हुआ है, बिहार के उप मुख्यमंत्री और GST काउंसिल में मंत्रियों के समूह के अध्यक्ष सुशील मोदी ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि अक्टूबर के दौरान राजस्व के रूप में 95,131 करोड़ रुपये जमा हुए। देश में GST जुलाई से लागू है और अक्टूबर में जो राजस्व आया है वह GST काल का सबसे अधिक मासिक राजस्व है।

सुशील मोदी ने यह भी बताया कि राज्यों के राजस्व में औसत कमी गिरकर 17.6 प्रतिशत पर आ गई है। GST के तहत सितंबर महीने में सरकार का राजस्व संग्रह 93,141 करोड़ रुपये था। जीओएम के प्रमुख सुशील मोदी ने कहा कि सभी राज्यों के राजस्व में अगस्त महीने में औसत कमी 28.4 प्रतिशत थी, जो अक्तूबर में कम होकर 17.6 प्रतिशत पर आ गई है।

मंत्रियों के समूह की बैठक के बाद शनिवार को बेंगलुरु में उन्होंने संवाददातों से कहा,  कि यह अच्छा संकेत है, जो दर्शाता है कि व्यवस्था धीरे-धीरे स्थिर हो रही है। मूल्य के आधार पर, अगस्त में राज्यों के राजस्व में 12,208 करोड़ रुपये की कमी हुई थी, जो अक्तूबर में 7,560 करोड़ रुपये रह गई।

Web Title: GST के तहत अक्टूबर में राजस्व सबसे ऊपरी स्तर पर पहुंचा