Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. केरल में बाढ़ पीडि़तों पर आई...

केरल में बाढ़ पीडि़तों पर आई एक और आफत, कोच्चि में 400 रुपए किलो बिकी हरी मिर्च

केरल में 1924 के बाद आई सबसे भयानक बाढ़ से पैदा हुई भीषण त्रासदी से सब्जियों की भारी किल्लत हो गई है, जिसके कारण कीमतों में काफी इजाफा हो गया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 19 Aug 2018, 17:49:58 IST

कोच्चि। केरल में 1924 के बाद आई सबसे भयानक बाढ़ से पैदा हुई भीषण त्रासदी से सब्जियों की भारी किल्लत हो गई है, जिसके कारण कीमतों में काफी इजाफा हो गया है। कोच्चि और उसके आसपास के इलाकों में हरी मिर्च 400 रुपए किलो बिकने लगी। स्थानीय निवासियों की शिकायत है कि शुरुआत में कुछ दुकानें खुलीं जो कीमतों में भारी इजाफा कर मुनाफा कमाने में जुटी थीं।

हरी मिर्च का दाम आसमान छूने पर स्थानीय लोगों ने पुलिस से हस्तक्षेप की मांग की, जिसके बाद कीमतों में गिरावट आई। लेकिन अब भी हरी मिर्च 120 रुपए किलो बिक रही है। पुलिस की ओर से दुकानदारों को कीमत सूची प्रदर्शित करने का निर्देश देने से पहले प्याज, टमाटर और बंदगोभी का भाव 90 रुपए प्रति किलो था।

चावल और चीनी के खुदरा मूल्य में 15 रुपए प्रति किलो का इजाफा हो गया है। खाने-पीने की चीजों की महंगाई से नाराज लोगों ने कलूर की एक दुकान में शोर-शराबे के साथ विरोध प्रदर्शन किया। इसके बाद पुलिस को उनके बीच हस्तक्षेप करना पड़ा।

दुकानदार का कहना था कि उनके पास कीमतें बढ़ाने के सिवा कोई विकल्प नहीं है क्योंकि उनकी परिवहन लागत काफी बढ़ गई है। अधिकारियों ने वादा किया कि विपदा की इस घड़ी में कीमतों में इजाफा कर लाभ कमाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Web Title: Green chilly sold for Rs 400 a kg in Kochi केरल में बाढ़ पीडि़तों पर आई एक और आफत, कोच्चि में 400 रुपए किलो बिकी हरी मिर्च