Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस चुनावों से पहले मोदी सरकार का...

चुनावों से पहले मोदी सरकार का तोहफा, खाली पड़े 1,100 से अधिक पदों को भरने के लिए मंगाए आवेदन

केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े 1,100 से अधिक पदों को कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा भरा जाएगा।

India TV Paisa Desk
India TV Paisa Desk 14 Nov 2018, 11:45:49 IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े 1,100  से अधिक पदों को कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा भरा जाएगा। गुरुवार को जारी एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई है। यह घोषणा काफी महत्‍वपूर्ण मानी जा रही है क्‍योंकि कांग्रेस देश में रोजगार पैदा न करने को लेकर लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार की आलोचना कर रही है। बयान में कहा गया है कि ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर है।

कार्मिक मंत्रालय के बयान के अनुसार एसएससी ने विभिन्न विभागों/संगठनों में विभिन्न श्रेणी के खाली पड़े समूह-बी (गैर-राजपत्रित) के 130 पद तथा समूह सी के 1,136 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया है। इन पदों पर नियुक्ति एसएससी के विभिन्न क्षेत्रीय कार्यकलपों के जरिये की जाएगी। 

बयान के अनुसार आयोग के उत्तरी क्षेत्र में 36 श्रेणी के 299 खाली पद हैं। क्षेत्रवार सभी पदों का ब्योरा और विस्तृत विज्ञापन www.ssc.nic.in पर देखा जा सकता है। इसके अलावा एसएससी के क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइट पर भी यह जानकारी उपलब्ध है। 

मंत्रालय के अनुसार ‘उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए केवल ऑनलाइन आवेदन दिया जा सकता है। आवेदन वेबसाइट www.ssconline.nic.in or www.ssc.nic.in>Notices>Others पर जाकर भरा जा सकता है। ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि 30 सितंबर है। 

More From Business