Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. केनरा बैंक के पूर्व MD राकेश...

केनरा बैंक के पूर्व MD राकेश शर्मा बने IDBI बैंक के प्रमुख, सरकार ने छह माह के लिए सौंपी जिम्‍मेदारी

सरकार ने शुक्रवार को केनरा बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक राकेश शर्मा को आईडीबीआई बैंक का प्रमुख नियुक्त किया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 05 Oct 2018, 23:37:29 IST

नई दिल्ली। सरकार ने शुक्रवार को केनरा बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक राकेश शर्मा को आईडीबीआई बैंक का प्रमुख नियुक्त किया है। सूत्रों ने बताया कि शर्मा को छह माह की अवधि के लिए आईडीबीआई बैंक का प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया है। 

बी श्रीराम को तीन माह के लिए आईडीबीआई बैंक का मुख्य कार्यकारी नियुक्त किया गया था। उनका कार्यकाल सितंबर, 2018 में पूरा हो गया। यह नियुक्ति इसके बाद की गई है। वित्त मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि शर्मा के पास बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक की अगुवाई करने का अनुभव है। 

केनरा बैंक में आने से पहले शर्मा लक्ष्मी विलास बैंक के प्रमुख थे। केनरा बैंक में उनका तीन साल का कार्यकाल जुलाई, 2018 में पूरा हुआ था। शर्मा की यह नियुक्ति उसी कठोर प्रक्रिया के माध्‍यम से की गई है, जिसके जरिये निजी क्षेत्र के उम्‍मीदवारों को सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में नियुक्‍त किया गया है।  

आईडीबीआई बैंक के बोर्ड ने गुरुवार को ही एलआईसी को अधिमान्‍य शेयर जारी करने को मंजूरी दी है। इसके जरिये एलआईसी बैंक में अपनी हिस्‍सेदारी बढ़ाकर 51 प्रतिशत तक करेगी। इसके बाद एलआईसी आईडीबीआई बैंक में 26 प्रतिशत हिस्‍सेदारी हासिल करने के लिए 61.73 रुपए प्रति शेयर के भाव पर एक ओपन ऑफर लेकर आएगी।

Web Title: Govt appoints ex-Canara Bank MD Rakesh Sharma as IDBI chief | केनरा बैंक के पूर्व MD राकेश शर्मा बने IDBI बैंक के प्रमुख, सरकार ने छह माह के लिए सौंपी जिम्‍मेदारी