Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सरकार ने आठ कोयला खानों के...

सरकार ने आठ कोयला खानों के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए

सरकार ने कोयला सेक्टर को कमर्शियल माइनिंग के लिए खोलने के फैसले को आगे बढ़ा दिया है। इसके अलावा खानों के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 24 Apr 2016, 14:53:58 IST

नई दिल्ली। सरकार ने कोयला सेक्टर को कमर्शियल माइनिंग के लिए खोलने के फैसले को आगे बढ़ा दिया है। साथ ही सरकार ने आठ कोयला खदानों के आवंटन के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। एक अधिकारी ने कहा कि इनमें से दो ब्लॉक मध्यप्रदेश के और एक-एक ओडि़शा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, झारखंड, तेलंगाना और छत्तीसगढ़ के हैं।

31 मई आवेदन सौंपने की आखिरी तारीख

एक अधिकारी ने कहा कि सरकार ने 21 अप्रैल को खान के लिए आवेदन आमंत्रित करने के संबंध में नोटिस जारी किया है और 31 मई आवेदन सौंपने की आखिरी तारीख होगी और एक जून को ये आवेदन खोले जाएंगे। अधिकारी ने कहा कि नामित प्राधिकार केंद्र सरकार को आठ जून को आवंटियों के चयन के लिए सिफारिश भेजेगा और 10 जून को नतीजा प्रकाशित किया जाएगा और आवंटियों को सूचना दी जाएगी।

कोयला घोटाले में आरोपियों ने तीन भिन्न मामलों की संयुक्त सुनवाई चाही

कोयला ब्लॉक आवंटन घोटाले से जुड़े तीन मामलों में अभियुक्त उद्यमी मनोज कुमार जायसवाल ने एक विशेष अदालत में कहा की कि ये सभी मामले मामले एक ही षडयंत्र का परिणाम है और इनकी अलग अलग सुनवाई नहीं की जा सकती। जायसवाल इन तीनों मामलों की संयुक्त सुनवाई का अनुरोध किया। जायसवाल के वकील ने सीबीआई के विशेष जज भरत पराशर की अदालत में कहा कि तीनों मामलों में विभिन्न गवाह व दस्तावेज समान हैं, प्राथमिकियां (एफआईआर) भी आपस में गुंथी हुई हैं और कथित अपराध भी एक ही सौदे से जुड़ा है।

Web Title: सरकार ने आठ कोयला खानों के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए