Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. गाड़ी में तेल भरवाने पेट्रोल पंप...

गाड़ी में तेल भरवाने पेट्रोल पंप जाने की जरूरत नहीं, घर में ही हो जाएगी पेट्रोल-डीजल की डिलिवरी!

गाड़ी में पेट्रोल और डीजल भरवाने के लिए भी पेट्रोल पंप जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। खुद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस तरह के संकेत दिए हैं।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 28 Sep 2017, 8:32:27 IST

नई दिल्ली। देश में जिस तरह से ई-कॉमर्स कंपनियां अपना कारोबार फैला रही हैं उसे देखते हुए लग रहा है कि आने वाले दिनों में छोटे से छोटा सामान भी ऑनलाइन मिलना शुरू हो जाएगा, यहां तक की गाड़ी में पेट्रोल और डीजल भरवाने के लिए भी पेट्रोल पंप जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। खुद केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने इस तरह के संकेत दिए हैं।

धर्मेंद्र प्रधान ने अपने ट्विटर हेंडल से जानकारी दी कि सभी पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बेचने के लिए काम चल रहा है और इसके लिए सबी संबधित विभागों से मंजूरी का इंतजार हो रहा है। जल्दी ही सभी पेट्रोलियम प्रोडक्ट ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बिकना शुरू हो जाएंगे। धर्मेंद्र प्रधान ने बुधवार को दिल्ली इंडियन मोबाइल कांग्रेस के दौरान इसको लेकर बयान दिया था और अपने ट्विटर हेंडल के जरिए उन्होंने इस बयान को शेयर भी किया है।

All petroleum Products to be on eCommerce Platform. Statutory Approvals from all concerned departments are in place. pic.twitter.com/4ckE6EBKQa

— Dharmendra Pradhan (@dpradhanbjp) September 28, 2017

बुधवार को इंडियन मोबाइल कांग्रेस के दौरान पेट्रोलियम मंत्री ने कहा था कि देश में पहल योजना, गिव इट अप योजना और उज्वला योजना को सफल बनाने में टेलिकॉम सेक्टर का अहम रोल रहा है। गिव इट अप योजना के तहत पेट्रोलियम मंत्री ने देशभर में अमीर लोगों से अपनी गैस सब्सिडी छोड़ने का आग्रह किया था जिसके बाद देशभर में कई लोगों ने अपनी गैस सब्सिडी को छोड़ दिया था।

Web Title: पेट्रोल पंप जाने की जरूरत नहीं, घर में हो जाएगी पेट्रोल की डिलिवरी!