Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. सरकार ने भीम कैशबैक योजना की...

सरकार ने भीम कैशबैक योजना की अवधि मार्च तक बढ़ाई, दुकानदारों को मिलेगी 1,000 रुपए तक की प्रोत्‍साहन राशि

सरकार ने भीम कैशबैक योजना की अवधि अगले साल मार्च तक बढ़ा दी है। भीम ऐप से भुगतान स्वीकार करने वाले दुकानदारों को 1,000 रुपए तक का प्रोत्साहन दिया जाता है।

Manish Mishra
Manish Mishra 20 Aug 2017, 15:20:52 IST

नई दिल्ली। सरकार ने भीम कैशबैक योजना की अवधि अगले साल मार्च तक बढ़ा दी है। इस योजना के तहत भीम ऐप से भुगतान स्वीकार करने वाले दुकानदारों को 1,000 रुपए तक का प्रोत्साहन दिया जाता है। इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के एक नोट में कहा गया है कि दुकानदारों के लिए भीम कैशबैक योजना 31 मार्च, 2018 तक परिचालन में रहेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भीम ऐप से कैशलेस भुगतान को प्रोत्साहन देने के लिए 14 अप्रैल को छह महीने के लिए यह योजना पेश की थी।

यह भी पढ़ें : एशिया में सबसे अधिक तेजी से बढ़ रहा है भारत का मुद्रा भंडार, सितंबर तक 400 अरब डॉलर पहुंचने की उम्‍मीद : रिपोर्ट

इस योजना के तहत दुकानदारों को पहले 20 से 50 लेनदेन पर 50 रुपए का कैशबैक मिलता है। उसके बाद 950 रुपए तक अगले प्रत्येक लेनदेन पर दो रुपये का कैशबैक दिया जाता है। भीम कैशबैक योजना की मासिक सीमा 1,000 रुपए की है। इस योजना के तहत शर्त यह है कि दुकानदार कम से कम 20 लेनदेन भारत इंटरफेस फॉर मनी (भीम ऐप) से करे। प्रत्येक भुगतान कम से कम 25 रुपए का होना चाहिए।

यह भी पढ़ें : सरकार ने कारोबारियों को दी बड़ी राहत, GST रिटर्न दाखिल करने की तारीख 5 दिन बढ़ाई

यह भी पढ़ें : The Week Ahead : मॉनसून की प्रगति और वैश्विक संकेत तय करेंगे शेयर बाजार की चाल

Web Title: सरकार ने भीम कैशबैक योजना की अवधि मार्च तक बढ़ाई