Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. Google 1.1 अरब डॉलर में खरीदेगी...

Google 1.1 अरब डॉलर में खरीदेगी HTC का स्मार्टफोन कारोबार, पिक्‍सल बनाने वाले कर्मचारी भी हो जाएंगे Google के

Google ने ताइवान की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC के साथ-साथ उसके स्मार्टफोन कारोबार को 1.1 अरब डॉलर में खरीदने का निर्णय किया है।

Manish Mishra
Manish Mishra 21 Sep 2017, 14:55:13 IST

नई दिल्ली। तकनीकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी Google ने ताइवान की स्‍मार्टफोन निर्माता कंपनी HTC के साथ उसके स्मार्टफोन कारोबार को 1.1 अरब डॉलर में खरीदने का निर्णय किया है। दोनों कंपनियों ने एक बयान में बताया कि समझौते की परिधि में Google के पिक्सल स्मार्टफोन के लिए काम करने वाले HTC के कर्मचारी और बौद्धिक संपदा अधिकार शामिल हैं। हालांकि कर्मचारियों की संख्या का खुलासा नहीं किया गया है।

यह भी पढ़ें : टाटा ने लॉन्‍च की अपनी पहली कॉम्‍पेक्‍ट एसयूवी Nexon, कीमत 5.85 लाख रुपए से शुरू  

बयान में कहा गया है कि,

HTC को इसके लिए Google से 1.1 अरब डॉलर की नकद राशि मिलेगी। इसके अलावा Google को अलग से HTC के बौद्धिक संपदा अधिकारों के लिए गैर-विशिष्ट लाइसेंस मिलेगा।

यह भी पढ़ें : त्‍योहारी सीजन में घर खरीदना होगा फायदेमंद, डेवलेपर्स ने की ऑफर्स और डिस्‍काउंट की शुरुआत

इस समझौते से HTC को अपने उत्पाद पोर्टफोलियो को तर्कसंगत बनाने, परिचालन क्षमता को बेहतर करने और वित्‍तीय लचीलापन मिलेगा। बयान के अनुसार, प्रोफेशनल्‍स की अनुभवी और योग्य टीम का लाभ लेने के साथ गूगल को अपने पिक्सल स्मार्टफोनों के लिए HTC के बौद्धिक संपदा अधिकारों तक पहुंच बनाने का अधिकार मिलेगा। Google  का यह निवेश इस बात का भी द्योतक है कि ताइवान एक नवोन्मेषी और तकनीकी केंद्र की दृष्टि से महत्वपूर्ण है।

Web Title: Google 1.1 अरब डॉलर में खरीदेगी HTC का स्मार्टफोन कारोबार