Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस Google ने गलती पर मांगी माफी,...

Google ने गलती पर मांगी माफी, कहा अनजाने में पुराना UIDAI हेल्पलाइन नंबर फोन में डाला

एंड्रॉयड फोन की कॉन्टेक्ट लिस्ट में बिना इजाजत के आधार हेल्पलाइन नंबर के मामले पर Google ने गलती मानी है

Manoj Kumar
Manoj Kumar 04 Aug 2018, 18:00:11 IST

नई दिल्ली। एंड्रॉयड फोन की कॉन्टेक्ट लिस्ट में बिना इजाजत के आधार हेल्पलाइन नंबर के मामले पर Google ने गलती मानी है। Google ने कहा है कि यह गलती उससे अनजाने में हुई है। कंपनी की तरफ से जारी हुए बयान में कहा गया है कि आंतरिक समीक्षा में यह बात सामने आयी कि 2014 में UIDAI हेल्पलाइन और आपदा हेल्पलाइन नंबर 112 अनजाने में एंड्रॉयड के सेटअप विजार्ड में कोड कर दिया गया और भारत में फोन बनाने वाली कंपनियों के लिए इसे जारी किया गया।

हालांकि गूगल ने ये भी कहा है कि यह अनाधिकृत एक्सेस का मामला नहीं है और अगले कुछ हफ्तों में इस समस्या को दूर कर लिया जाएगा। Google की तरह से कहा गया है कि उनकी इस गलती की वजह से जो भी दिक्कत हुई है उसके लिए वह माफी मांगते हैं। कंपनी की तरफ से कहा गया है कि फोन इस्तेमाल करने वाले उपभोक्ता चाहें तो अपने फोन से दिए गए नंबर को डिलीट कर सकते हैं।

इस बीच देश में आधार जारी करने वाली और उसकी देखरेख करने वाली संस्था UIDAI ने कहा है कि टोलफ्री नंबर 1800-300-1947 एक वैध्य नंबर नहीं है। UIDAI ने ये भी कहा कि उनकी तरफ से एकमात्र हेल्पलाइऩ नंबर 1947 जारी किया गया है। बाकी किसी दूसरे नंबर से उनका कोई लेना देना नहीं है।

More From Business