Live TV
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नौकरी करने वालों की सबसे पसंदीदा...

नौकरी करने वालों की सबसे पसंदीदा कंपनी है गूगल

ह्यूमन रिसोर्स कंसल्टेंसी कंपनी रैंडस्टैड के मुताबिक गूगल इंडिया देश का सबसे लोकप्रिय नियोक्ता है। इसके बाद मर्सिडीज-बेंज का स्थान रहा।

Dharmender Chaudhary
Dharmender Chaudhary 21 Apr 2016, 12:53:49 IST

नई दिल्ली। ह्यूमन रिसोर्स कंसल्टेंसी कंपनी रैंडस्टैड के मुताबिक गूगल इंडिया देश का सबसे लोकप्रिय नियोक्ता है। इसके बाद मर्सिडीज-बेंज का स्थान रहा। रैंडस्टैड पुरस्कार के छठे संस्करण में गूगल इंडिया लगातार दूसरे साल सबसे आकर्षक नियोक्ता के तौर पर उभरा। वहीं क्षेत्र विशेष से जुड़ा विशेष सम्मान के तहत इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी के लिए इस साल का पुरस्कार डेल इंडिया को दिया गया, जबकि उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स के क्षेत्र में सैमसंग इंडिया और ई-कॉमर्वास के लिए अमेजन इंडिया को दिया गया।

7500 लोगों के बीच कराया गया सर्वे

रैंडस्टैड इंडिया के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी मूर्ति के उप्पलुरी ने कहा, आज के बेहद प्रतिस्पर्धी रोजगार बाजार में शीर्ष प्रतिभा की नियुक्ति और उन्हें कंपनी में बनाए रखना कंपनी की वृद्धि करने की क्षमता के लिए आवश्यक है। यह भी स्थापित तथ्य है कि जो कंपनियां उचित काम के लिए उचित प्रतिभा को आकर्षित करती हैं वे बेहतर प्रदर्शन कर रही हैं। रैंडस्टैड अवॉर्ड हर साल कथित आकर्षण के आधार पर कंपनियों को दिया जाता है। इस साल सर्वे में 7500 लोगों को शामिल किया गया, जिन्होंने 2016 के लिए सबसे आकर्षक नियोक्ता ब्रांड को चुना है।

तस्वीरों में देखिए काम करने के लिहाज से टॉप 5 कंपनियां

India's best employers

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

अखबारी रिपोर्टर की नौकरी सबसे खराब: सर्वे

अमेरिका में एक सर्वे में समाचारपत्र के रिपोर्टर की नौकरी लगातार तीसरे साल सबसे खराब पेशे के तौर पर आंकी गई है। इसमें 200 किस्म के पेशों की समीक्षा की गयी है और इनमें डाटा वैज्ञानिक की नौकरी को सबसे अच्छी नौकरी बताया गया है। नौकरियों की साख के स्तर को लेकर रोजगार वेबसाइट कैरियर कास्ट की 28वीं सालाना रपट में काम के माहौल, आय, संभावनाओं और पेशे से जुड़े दबाव आदि के अध्ययन के आधार पर नौकरियों को एक क्रम में रखा गया है। सर्वेक्षण के अनुसार अमेरिका में अखबार (प्रिंट मीडिया) के रिपोर्टर का सालाना औसत वेतन 37,200 डॉलर है।

Web Title: नौकरी करने वालों की सबसे पसंदीदा कंपनी है गूगल