Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. बदल गया YouTube, गूगल ने लॉन्‍च...

बदल गया YouTube, गूगल ने लॉन्‍च किया डेस्‍कटॉप और मोबाइल प्‍लेटफॉर्म के लिए नया लोगो

मोबाइल या डेस्‍कटॉप पर अगली बार YouTube का इस्‍तेमाल करते वक्‍त आपको यदि अटपटा लगे तो परेशान मत होइएगा। क्‍योंकि यूट्यूब ने अपना लोगो बदल दिया है।

Sachin Chaturvedi
Sachin Chaturvedi 31 Aug 2017, 12:31:37 IST

नई दिल्‍ली। मोबाइल या डेस्‍कटॉप पर अगली बार YouTube का इस्‍तेमाल करते वक्‍त आपको यदि अटपटा लगे तो परेशान मत होइएगा। क्‍योंकि यूट्यूब ने अपना लोगो बदल दिया है। गूगल के वीडियो ब्रांड YouTube ने पहली बार अपना लोगो बदल दिया है। यह बदलाव डेस्‍कटॉप और मोबाइल दोनों प्‍लेटफॉर्म पर लागू हुआ है। अभी तक YouTube के लोगो में ट्यूब लाल रंग के बॉक्‍स में होता था। लेकिन अब इसे बदलकर यूट्यूब को बाहर कर दिया गया है। वहीं प्‍ले साइन वाले इसके लोगो को लाल रंग के बॉक्‍स में कर दिया गया है।

एंड्रायड अथॉरिटी में प्रकाशित रिपोर्ट में इस बदलाव की जानकारी दी गई है। डेस्‍कटॉप पर यह बदलाव लागू भी कर दिया गया है, वहीं एंड्रॉयड में अपडेट के बाद यह नया लोगो जारी कर दिया जाएगा। गूगल ने इस लोगो में हुए बदलाव के बारे में बताया है कि YouTube का लोगो बदलने के बाद विभिन्न डिवाइस पर बेहतर तरीके से काम करेगा। इसके साथ ही सबसे छोटे स्क्रीन पर भी यह सही प्रकार से दिखाई देगा। इससे पहले YouTube ने अपने डेस्‍कटॉप वर्जन में भी कुछ बदलाव किए थे। इसमें नाइट व्‍यूइंग के लिए डार्क मोड अहम था।

गूगल ने लॉन्‍च किया नया एंड्रॉयड वर्जन

पिछले सप्‍ताह गूगल ने अपने मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड का नया वर्जन एंड्रॉयड O (एंड्रॉयड 8.0) लॉन्च कर दिया है। यहां ‘O’ का मतलब ‘ओरियो’ से है यानी ये वर्जन एंड्रॉयड ओरियो के नाम से जाना जाएगा। नए ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 8.0 वर्जन में नई पिक्चर इन पिक्चर मोड, नई नोटिफिकेशन डॉट और ब्ल्यूटूथ ऑडियो प्लेबैक में सुधार देखने को मिलेगा। कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि इस नए वर्जन के माध्यम से चैट के दौरान भी यूट्यूब वीडियो देखा जा सकेगा।

Web Title: बदल गया YouTube