Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. GSTN की तकनीकी खामियां होंगी दूर,...

GSTN की तकनीकी खामियां होंगी दूर, हर पखवाड़े होगी मंत्री समूह की बैठक

GST के पोर्टल GSTN में चिन्हित दो दर्जन से अधिक तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए मंत्रियों का उच्च स्तरीय समूह हर पखवाड़े बैठक करेगा।

Manish Mishra
Manish Mishra 17 Sep 2017, 18:20:27 IST

नई दिल्ली। GST के पोर्टल GSTN में चिन्हित दो दर्जन से अधिक तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए मंत्रियों का उच्च स्तरीय समूह हर पखवाड़े बैठक करेगा। मंत्री समूह के प्रमुख व बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस बारे में 25 से अधिक तकनीकी दिक्कतों को चिन्हित किया गया है जिनमें से ज्यादातर भुगतान व पंजीकरण से जुड़ी हैं। इनके चलते ही GSTN का पोर्टल पहले ही महीने में कम से कम दो बार ठप हो गया।

यह भी पढ़ें : सस्ता हो जाएगा पेट्रोल अगर GST के दायरे में किया गया शामिल, पेट्रोलियम मंत्रालय ने दिया प्रस्ताव

मंत्री समूह की पहली बैठक कल बेंगलुरू में हुई। सुशील मोदी ने कहा कि समूह के सदस्यों ने इस पोर्टल के लिए आईटी सहयोग मुहैया करवा रही इन्फोसिस के कार्यकारियों से विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा कि GSTN में आने वाले 7-10 दिन में काफी बदलाव देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़ें : कहीं दिवाली की रौनक फीकी न कर दे GST, व्यापारियों ने जताई आशंका

उन्होंने कहा, 25 से अधिक मुद्दों को चिन्हित किया गया है जिनके समाधान की जरूरत है और प्रत्येक के लिए एक समय-सीमा तय की गई है। कुल मिलाकर हम GSTN के प्रदर्शन से संतुष्ट हैं और इन्फोसिस इसे त्रुटिविहीन बनाने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है।
उल्लेखनीय है कि GST काउंसिल द्वारा तकनीकी दिक्कतों को दूर किए जाने के फैसले के बाद पांच सदस्यीय मंत्री समूह का गठन किया गया। समूह की पहली बैठक शनिवार को बेंगलुरू में हुई।

Web Title: GSTN की तकनीक खामियों को दूर करने हेतु बैठक करेगा मंत्री समूह