Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. नीरव कांड का दिखा पहला असर,...

नीरव कांड का दिखा पहला असर, गोल्‍डमैन सैक्‍स ने भारत की GDP वृद्धि दर अनुमान को घटाकर किया 7.6%

निवेश बैंक गोल्‍डमैन सैक्‍स ने पंजाब नेशनल बैंक में हुए 12,700 करोड़ रुपए के घोटाले के मद्देनजर मंगलवार को भारत की अर्थव्‍यवथा के लिए अपने अनुमान में कटौती की है।

Abhishek Shrivastava
Edited by: Abhishek Shrivastava 20 Mar 2018, 18:44:39 IST

नई दिल्‍ली। निवेश बैंक गोल्‍डमैन सैक्‍स ने पंजाब नेशनल बैंक में हुए 12,700 करोड़ रुपए के घोटाले के मद्देनजर मंगलवार को भारत की अर्थव्‍यवथा के लिए अपने अनुमान में कटौती की है। बैंक ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि इस घोटाले के सामने आने के बाद बैंकिंग क्षेत्र पर नियामक और कठोर हो जाएंगे जिससे ऋण वृद्धि को झटका लगेगा।

गोल्‍डमैन सैक्‍स ने वित्‍त वर्ष 2018-19 के लिए भारत पर अपने वास्‍तविक सकल घरेलू उत्‍पाद (जीडीपी) वृद्धि दर के अनुमान को पूर्व के 8 प्रतिशत से घटाकर 7.6 प्रतिशत कर दिया है।

पिछले महीने देश के दूसरे सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक पंजाब नेशनल बैंक में हीरा कारोबारी नीरव मोदी द्वारा 12,700 करोड़ रुपए का घोटाला करने का खुलासा हुआ था, उसके बाद से विभिन्‍न बैंकों के शेयर में काफी गिरावट आ चुकी है।

रिपोर्ट में कहा कि बैंक घोटाले के बाद एक ऐसी अर्थव्‍यवस्‍था में तेजी से ऋण वृद्धि में सुधार होने की उम्‍मीद कम है, जहां सरकारी बैंकों की दो तिहाई संपत्ति पहले ही खराब ऋण (एनपीए) में फंसी हुई है।  

Web Title: नीरव कांड का दिखा पहला असर, गोल्‍डमैन सैक्‍स ने भारत की GDP वृद्धि दर अनुमान को घटाकर किया 7.6%