Live TV
GO
Hindi News पैसा बिज़नेस फ्रिज और एसी की कीमतें 6%...

फ्रिज और एसी की कीमतें 6% बढ़ाएगी गोदरेज, लागत बढ़ने की वजह से कीमतों में होगा इजाफा

गोदरेज एप्लाइंसेज के बिजनेस हेड के मुताबिक फ्रिज और एसी बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामान की कीमतों बढ़ी हैं जिस वजह से भाव बढ़ाने पर विचार हो रहा है।

Manoj Kumar
Manoj Kumar 12 Nov 2017, 16:45:28 IST

नई दिल्ली। कंज्यूमर ड्यूरेबल बनाने वाली देश की बड़ी कंपनी गोदरेज एप्लाइंसेज अपने फ्रिज और एसी की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। कंपनी ने बढ़ी हुई लागत का  हवाला देते हुए फ्रिज और एसी की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला किया है। कंपनी के मुताबिक नवंबर और दिसंबर के दौरान कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लिया जा सकता है, लेकिन भाव बढ़ना तय है।

गोदरेज एप्लाइंसेज के बिजनेस हेड कमल नंदी के मुताबिक फ्रिज और एसी बनाने में इस्तेमाल होने वाले सामान की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है जिस वजह से इनकी कीमतों को बढ़ाने पर विचार हो रहा है। उन्होंने बताया कि फ्रिज और एसी की कीमतों में 3 फीसदी से लेकर 6  फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है।

जनवरी से लेकर अबतक स्टील की कीमतों में 10-15 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, कॉपर की कीमतों में 40-50 फीसदी का उछाल आया है, फ्रिज में फोमिंग के लिए इस्तेमाल होने वाले कैमिकल एमडीआई की कीमतों में करीब 140 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, ऐसे में कच्चे माल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी को देखते हुए गोदरेज एप्लाइंसेज अब अपने फ्रिज और एसी की कीमतों में भी बढ़ोतरी कर सकती है।