Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. हरियाली को नुकसान पहुंचाने पर गूगल...

हरियाली को नुकसान पहुंचाने पर गूगल इंडिया को मिला नोटिस, कंपनी ने दिया ये जवाब

गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) ने हरित पट्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल इंडिया लिमिटेड को नोटिस जारी किया है।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 28 Jun 2018, 15:57:19 IST

गुरुग्राम। गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) ने हरित पट्टी को नुकसान पहुंचाने के आरोप में प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी गूगल इंडिया लिमिटेड को नोटिस जारी किया है। जीएमडीए का कहना है कि कंपनी ने सेक्टर-15 में अपने कार्यालय के सामने हरित पट्टी को नुकसान पहुंचाया और उसकी अनुमति के बिना ही एनएच-8 के लिए रास्ता बना लिया है। 

वहीं दूसरी ओर गूगल इंडिया का कहना है कि कार्यालय भवन का स्वामित्व यूनिटेक के पास है और उक्त सड़क इसी रियल एस्‍टेट कंपनी ने बनाई है। जीएमडीए के अतिरिक्त सीईओ एमडी सिन्हा ने कहा कि गूगल ने हरित पट्टी पर अतिक्रमण करते हुए एनएच-8 के लिए 20 मीटर लंबा व 12 मीटर चौड़ा रास्ता बना लिया है। जीएमडीए ने गूगल इंडिया के उपाध्यक्ष राजन आनंदन के नाम नोटिस भेजा है।  

जीएमडीए ने गूगल से कहा है कि सारा ढांचा हटाते हुए 12 घंटे में पुरानी स्थिति को बहाल किया जाए। वहीं गूगल इंडिया के प्रमुख (कॉरपोरेट कम्युनिकेशंस) गौरव भास्कर ने कहा कि यह भवन यूनिटेक से किराये पर लिया गया है। हम केवल किरायेदार हैं। हरित पट्टी में निर्माण यूनिटेक ने ही किया है। 

Web Title: हरियाली को नुकसान पहुंचाने पर गूगल इंडिया को मिला नोटिस, कंपनी ने दिया ये जवाब