Live TV
GO
  1. Home
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इंजन आपूर्ति के लिए एयर विस्तारा...

इंजन आपूर्ति के लिए एयर विस्तारा और जीई एविएशन के बीच हुआ 34 करोड़ डॉलर का सौदा

विमानों का इंजन बनाने वाली दिग्गज कंपनी जीई एविएशन ने इंजन आपूर्ति के लिए विस्‍तारा एयरलाइंस के साथ 34 करोड़ डॉलर से अधिक के सौदे पर हस्ताक्षर किये।

India TV Paisa Desk
Edited by: India TV Paisa Desk 07 Aug 2018, 15:31:32 IST

मुंबई। विमानों का इंजन बनाने वाली दिग्गज कंपनी जीई एविएशन ने इंजन आपूर्ति के लिए विस्‍तारा एयरलाइंस के साथ 34 करोड़ डॉलर से अधिक के सौदे पर हस्ताक्षर किये। इस सौदे के तहत जीई एविएशन निजी क्षेत्र की इस भारतीय विमान सेवा कंपनी के बोइंग 787 विमानों के बड़े के लिये जीईएनएक्स-1बी इंजन की आपूर्ति करेगी। जीई एविएशन ने मंगलवार को जारी एक बयान में कहा कि इन इंजनों की आपूर्ति 2020-2021 तक किए जाने की उम्मीद है।

दिल्ली की विस्‍तारा एयर लाइन ने में बोइंग कंपनी से छह बी787-9 (ड्रीमलाइनर) यात्री जेट विमान खरीदने का अनुबंध किया। इसके अलावा इस सौदे के तहत वह अपने मध्यम और लंबी दूरी के अंतरराष्ट्रीय परिचालनों के लिये ऐसे चार और विमान खरीद सकती है।

आपको बता दें कि पिछले महीने विस्‍तारा ने कुल 19 एयरबस और बोइंग एयरक्राफ्ट के ऑर्डर दिए थे जिसका मूल्‍य 3.1 अरब डॉलर यानी तकरीबन 21,344 करोड़ रुपए था। कंपनी अपने विदेशी उड़ानों में तेजी से विस्‍तार करना चाहती है।

Web Title: GE Aviation and Vistara sign 340 million dollar deal for engines supply | इंजन आपूर्ति के लिए एयर विस्तारा और जीई एविएशन के बीच हुआ 34 करोड़ डॉलर का सौदा